National

आज CM शिवराज लांच करेंगे प्रदेश की युवा नीति

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज (गुरुवार को) राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में राज्य की युवा नीति लांच करेंगे। शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के शहादत दिवस पर हो रही यूथ महापंचायत में मुख्यमंत्री चौहान प्रतिभागी युवाओं को संबोधित भी करेंगे। यूथ महापंचायत में प्रमुख रूप से कल्याणकारी योजनाओं के युवा हितग्राही, विभिन्न क्षेत्रों के यंग अचीवर्स, विद्यार्थी और यंग प्रोफेशनल्स शामिल होंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी अशोक मनवानी ने बताया कि मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में दोपहर 1:00 बजे से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में यूथ महापंचायत का राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा। प्रदेश के 15 जिलों-भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, विदिशा, इंदौर, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, शाजापुर, हरदा, नर्मदापुरम, सागर, गुना और अशोकनगर के युवा भी महापंचायत में सहभागी बनेंगे। सभी जिलों में कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की व्यवस्था भी रहेगी।

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण न्यूज चैनलों एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से किया जायेगा एवं इस प्रसारण को जिला स्तरीय कार्यक्रम में दिखाने की व्यवस्था की जायेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह महापंचायत युवाओं के कल्याण की दृष्टि से महत्वपूर्ण सिद्ध होगी। युवा नीति का निर्माण युवाओं से प्राप्त सुझावों के आधार पर किया गया है।

इन विभागों की होगी अहम हिस्सेदारी

शासकीय विभागों के लाभार्थी युवा यूथ महापंचायत में वर्चुअल रूप से भी शामिल हो रहे हैं। प्रमुख विभागों में उच्च शिक्षा विभाग के सभी शासकीय, अशासकीय महाविद्यालय और विश्वविद्यालय के अलावा तकनीकी शिक्षा एवं कौशल, जनजातीय कार्य, खेल और युवा कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, सामाजिक न्याय, पर्यावरण और ग्रामीण विकास विभाग सहित कृषि विज्ञान केंद्र आदि भी शामिल हैं। महापंचायत में एमएसएमई विभाग, नेहरू युवा केंद्र, सीएम यंग प्रोफेशनल्स फॉर डेवलपमेंट प्रोग्राम फैलो, सीएम यंग इंटर्नशिप प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम, अंकुर अभियान से संबंधित युवा, जन अभियान परिषद, किसान-कल्याण एवं कृषि विकास, लोक निर्माण और अन्य निर्माण एजेंसी के युवा प्रतिभागी प्रसारण केंद्रों पर मौजूद रह कर शामिल होंगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!