National

मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टरों से मचा हड़कंप.. छह लोग गिरफ्तार!

Modi Htao Desh Bachao posters : राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कई पोस्टरों का प्रकाशन चर्चा का विषय बना हुआ है। इन पोस्टरों पर लिखा है, मोदी हटाओ, देश बचाओ। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस क्रम में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया और कई सवाल पूछे.

दिल्ली पुलिस के विवरण के अनुसार, दिल्ली के कुछ हिस्सों में मोदी हटाओ देश बचाओ के नारे के साथ कई पोस्टर प्रदर्शित किए गए थे। हालांकि, पुलिस को आम आदमी पार्टी के दफ्तर से निकली वैन में प्रधानमंत्री के खिलाफ बने पोस्टर मिले। बाद में पुलिस ने पोस्टर जब्त कर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन पोस्टरों के संबंध में 100 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस की डिटेल नहीं थी। पुलिस ने खुलासा किया कि उन्होंने दिल्ली में 50 हजार पोस्टर लगाने की योजना बनाई है। ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने यह पोस्टर वार शुरू किया है. दिल्ली में कई जगहों पर पोस्टर चिपकाए जाने की सूचना मिलने के बाद मैदान में उतरी दिल्ली पुलिस ने सड़क किनारे की दीवारों से करीब 2 हजार पोस्टर हटा दिए.

इस मुद्दे पर स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने 100 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की हैं, लेकिन पूरे शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि शहर भर के विभिन्न जिलों में प्रिंटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति के दुरुपयोग अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!