NationalPolitical

CONGRESS के टिकिट दावेदारों का होगा इंटरव्यू…पांच सवालों के देने होंगे जवाब

नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू देना पड़ता है। इंटरव्यू में योग्यता, क्षमता और बुद्धि को मापा जाता है। इस आधार पर उम्मीदवार का चयन नौकरी के लिए होता है। अब इसी तर्ज पर अब कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के टिकिट दावेदारों का इंटरव्यू लेकर उनकी योग्यता मापने की प्रक्रिया शुरू की है। भोपाल संभाग के प्रभारी सुभाष चोपड़ा ने सभी टिकिट दावेदारों को इंटरव्यू के लिए कॉल किया है। हालांकि, कांग्रेस ने 104 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए है। लेकिन विवादित सीटों के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

टिकिट दावेदारों के नंबर तय होंगे

कांग्रेस के आला नेताओं ने विधानसभा चुनाव 2023 में टिकिट बांटने की अलग से रणनीति तैयार की है। इस रणनीति का फोकस सही टिकिट वितरण है। टिकिट वितरण की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए कांग्रेस ने सभी टिकिट दावेदारों का वकायदा इंटरव्यू प्रोफॉर्मा तैयार किया है। इस प्रोफॉर्मा के हिसाब से पांच सवाल के जवाब सम्बंधित टिकिट दावेदार को देना होगा। इसके अलावा संभागीय प्रभारी और उनकी टीम द्वारा पूछे गए सवालों के जबाब देने होंगे। इसके लिए टिकिट दावेदारों के नंबर भी तय होंगे। वहीं नंबर के अनुसार ही टिकिट मिलने की संभावनाएं रहेगी।

कमलनाथ ने टास्क दिया

पिछले दिनों टिकिट के सभी दावेदारों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने टास्क दिया था। जिसके तहत नारी सम्मान से सम्बंधित फॉर्म महिलाओं से भरवाना, कांग्रेस द्वारा की गई घोषणाओं को शहर, नगर और गांव में वॉल पेंटिंग के द्वारा लोगों तक पहुँचाना, इन घोषणाओं में महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह, 500 सौ रुपए रसोई गैस सिलेंडर शामिल है। यह टास्क पूरा करने वाले दावेदारों को ही टिकिट पैनल में जगह दी जायेगी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!