National

शिक्षा मंत्री ने रामचरित मानस को बताया पोटेशियम साइनाइड, अब विपक्ष ने साधा निशाना, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने राचमचरितमानस पर विवादित बयान देते हुए इसकी तुलना पोटेशियम साइनाइड से कर दी। उन्होंने कहा कि रामचरित मानस में पोटेशियम साइनाइड है। जब तक यह पोटेशियम साइनाइड रहेगा तब तक वे इसका विरोध जारी रखेंगे। शिक्षा मंत्री गुरुवार को पटना में बिहार हिंदी ग्रंथ अकादमी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने रामचरित मानस के सुंदर कांड एक दोहे का जिक्र करते हुए पूछा कि जीभ काटने पर 10 करोड़ रुपए लगाई गई थी। मेरे गले की कीमत क्या होगी?

अब उनके इस बयान पर बीजेपी और उसके सहयोगी दल हमलावर हो गए हैं। रामचरितमानस की तुलना पोटेशियम साइनाइड से करने पर बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि वो खुद अपनी पार्टी के लिए पोटेशियम साइनाइड बन चुके हैं। वहीं चिराग पासवान ने कहा है कि चंद्रशेखर यादव नई पीढ़ी के मन में जहर घोल रहे हैं। उन्होंने शिक्षा मंत्री के विवादित बयान पर बर्खास्त करने की मांग की है।

दरअसल बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर विवादित बयान देते हुए रामचरितमानस की तुलना पोटेशियम साइनाइड से की है। मनोज तिवारी ने उनके इस बयान को लेकर कहा, ‘यह जो भी सज्जन हैं वो खुद अपनी पार्टी के पोटेशियम साइनाइड बन चुके हैं, यह सिर्फ मंत्री जी की भावना नहीं है बल्कि इंडिया एलायंस की प्लानिंग है। एक मंत्री साउथ से बोलते हैं तो एक यहां से। अगर रावण श्रीलंका में थे तो मारीच और सुबाहु तो उत्तर में भी थे। यह लोग अपना काम कर रहे हैं। सत्य, सनातन, राम को नुकसान पहुंचाने का काम जैसे रावण करते थे वैसे ही इस एलायंस का निर्माण ही इसलिए हुआ है कि सत्य, सनातन धर्म को नुकसान पहुंचाया जाए।’

विवादित बयान पर लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग ने कहा, बिहार के शिक्षा मंत्री को शर्म आनी चाहिए। वह शिक्षा मंत्री के पद पर हैं, लेकिन ऐसे जहरीले बयान दे रहे हैं। राम चरित्रमानस को पोटेशियम साइनाइड कह कर वो नई पीढ़ी के मन में जहर घोल रहे हैं।

उन्होंने कहा, शिक्षा मंत्री को पोटेशियम साइनाइड का मतलब भी पता है क्या। कोई जाकर उनसे पूछिए कि पोटेशियम साइनाइड का फार्मूला क्या होता है, उन्हें इस बात का जरा सा भी ज्ञान नहीं होगा। उन्होंने बस कहीं से सुन लिया और अब अनर्गल बयान दे रहे हैं। बता दें कि पोटेशियम साइनाइड एक जहर है जिसस चंद सेकेंड में किसी की भी मौत हो सकती है।

चिराग पासवान ने आगे कहा, आपको जिसे भी महान बताना है आप बताएं, मगर आप किसी भी धर्म के ऊपर इस तरह विवादित टिप्पणी न किया करें। चिराग पासवान ने कहा कि शिक्षा मंत्री को जल्द से जल्द बर्खास्त कर देना चाहिए। इस मामले पर आरजेडी और जेडीयू को अपना स्टैंड क्लीयर रखना चाहिए। अगर वह मौन रहते हैं तो इसका मतलब है कि पीछे से वह भी ऐसे बयान देने को लेकर शिक्षा मंत्री का समर्थन कर रहे हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!