BollywoodNational

मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम का निधन, 78 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम (Tabasum) का निधन हो गया है। 78 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है। उन्हें कल यानी शुक्रवार रात हार्ट अटैक आया था, जिस वजह से उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली।

बता दें, साल 1947 में तबस्सुम ने बेबी तबस्सुम के नाम से हिंदी फिल्म ‘नरगिस’ से इंडस्ट्री में कदम रखकर अपने करियर की शुरुआत की थी। वो फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट हुआ करती थीं। 70 के दशक में उन्होंने कामयाब टेलीविजन होस्ट के तौर पर अपनी पहचान बनाई। दूरदर्शन पर 21 साल तक चले टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ में उन्होंने कई बड़ी हस्तियों के इंटरव्यू किए। इस शो की शुरुआत साल 1972 में हुई थी और यह 1993 तक चला। वे पिछले कई सालों से अपने यू-ट्यूब चैनल के लिए भी लगातार वीडियो बना रही थीं।

तबस्सुम का जन्म 9 जुलाई 1944 को अयोध्या में हुआ था। निधन मुंबई में हुआ। उनके पिता अयोध्यानाथ सचदेव और मां असगरी बेगम स्वतंत्रता सेनानी थे। तीन साल की उम्र में वे पहली बार स्क्रीन पर आईं। तबस्सुम ने फिल्म ‘दीदार’ में नरगिस के बचपन का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों को जीत लिया था। अप्रैल 2021 में भी तबस्सुम गोविल के निधन की अफवाहें सामने आई थीं। उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया था कि ये खबर झूठी हैं। हालांकि अब 78 साल की उम्र में तबस्सुम ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

कल यानी शुक्रवार रात तबस्सुम को दो बार हार्ट अटैक आया था। उन्हें पहला हार्ट अटैक 8:40 बजे और दूसरा 8:42 बजे आया था, जिस कारण से उनका निधन हो गया। वहीं आज मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके बेटे होशांग गोविल ने बताया कि उनकी मां की ख्वाहिश थी उन्हें दफनाने से पहले किसी को भी उनकी मौत की बात ना बताई जाए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!