National

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 1.4 करोड़ का सोना, अंडरवियर में छुपा कर हो रही थी तस्करी

राजस्थान। जयपुर एयरपोर्ट पर 5 किलो 150 ग्राम सोना पकड़ा गया है। शारजाह से फ्लाइट लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे एक शख्स को डीआरआई (DRI) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। डीआरआई के अफसरों ने तस्कर के कब्जे से करोड़ों का सोना बरामद किया है। जिसे वो अपने अंडरवियर में छुपा कर लाया था।

शारजहा से एक विमान जब जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा तो वहां तैनात डीआरआई की टीम यात्रियों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान टीम के अफसरों को एक यात्री कुछ संदिग्ध लगा। इस पर टीम ने उस यात्री से पूछताछ की। पकड़े जाने से पहले उसने टीम को गुमराह भी किया लेकिन बाद में गहन तलाशी में दौरान उसके अंडरवियर और लोअर की वेस्ट में गोल्ड का पेस्ट बरामद हुआ।

डीआरआई की टीम ने उस पेस्ट को बाद में रिफाइंड कराया तो उसमें शुद्ध सोना मिला। जिसका वजन 2 किलो 700 ग्राम है। उस सोने को पेस्ट के रूप में तस्कर छुपा कर लाया था। बरामद किए गए सोने की कीमत बाजार में 1 करोड़ 40 लाख रुपए बताई जा रही है।

शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी युवक चूरू का रहने वाला है। वह दो वर्ष पहले दुबई में मजदूरी के लिए गया था। लेकिन वापस राजस्थान लौटते समय एयरपोर्ट पर उसको गोल्ड की डिलीवरी करनी थी। पर इससे पहले ही वो युवक डीआरआई की टीम के हत्थे चढ़ गया। डीआरआई टीम ने आरोपी युवक को अदालत में पेश किया और आगे की पूछताछ में जुट गई।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!