Balod

गुंडरदेही विधायक ने सामूहिक विवाह में शामिल होकर नव जोड़ों को दिया आशीर्वाद

गुंडरदेही(सब्बीर रिजवी)। संसदीय सचिव एवं विधायक गुंडरदेही कुंवर सिंह निषाद ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना(सामुहिक विवाह) अंतर्गत ग्राम खप्परवाड़ा में 10 जोड़ो के विवाह में सम्मिलित होकर नव विवाहित जोड़ों के दाम्पत्य जीवन के लिये आशीर्वाद दिया l

सामुहिक विवाह के अवसर पर संसदीय सचिव ने अपने उद्बोधन में बताया कि इस योजना के माध्यम से राज्य की आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की बालिकाओं को शादी हेतु सहायता राशि सरकार के माध्यम से वितरण कर रहे है। जिसके माध्यम से वह बिना किसी आर्थिक परेशानी के विवाह को संपन कर सकते है।

गरीबी रेखा से नीचे आने वाले सभी जरूरतमंद निराश्रित परिवारों को इस योजना से लाभान्वित किया जायेगा। आर्थिक तंगी के कारण बहुत से परिवार ऐसे है जो अपनी बेटियों की शादी का खर्च करने में समर्थ नहीं है ,जिसके कारण बालिकाओं को अपने जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जिसके निदान के लिये मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना शुरू की गयी है।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवारों को शादी हेतु मदद करने के लिए यह एक विशेष पहल छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा की गयी है। निषाद ने आमजनों से अधिक से अधिक लोगो को इस योजना का लाभ लेने की अपील है।


इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत बालोद श्रीमती सोना देवी देशलहरा , अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गुंडरदेही भोजराज साहू , सरपंच श्रीमती रेवती देवदास , मानसिंह देशलहरा , तामेश्वर देशमुख , पवन सिन्हा , दिनेश चंद्राकर , अभिषेक यादव एवं महिला बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी व अधिकारी कर्मचारी एवं नव जोड़ो के साथ आये परिवार के लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!