National

kushinagar hadsa: मातम में बदला खुशियों का माहौल, कुएं में गिरने से 13 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में खुशी का माहौल उस वक्त मातम में बदल गया जब एक साथ 13 लोगों की कुएं में गिरने से मौत हो गई।घटना कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र का है । नौरंगिया स्कूल टोला के रहने वाले परमेश्वर कुशवाहा के बेटे की हल्दी रस्म का कार्यक्रम था । रात 9.30 बजे के आसपास 50-60 महिलाएं और लड़कियां गांव के बीच में बने पुराने कुएं के पास शादी की रस्म के लिए पहुंची थीं।

कुएं पर स्लैब बना था। पूजा के दौरान महिलाएं स्लैब पर चढ़ गईं।एक साथ महिलाएं स्लैब पर चढ़ीं तो जर्जर स्लैब अचानक टूट गया। इससे उस पर खड़ी महिलाएं और बच्चियां कुएं में गिर गईं और डूबने लगीं। घटनास्थल पर अफरा तफरी का माहौल है। स्थानीय लोगों द्वारा राहत बचाव कार्य किया जा रहा है उत्तर प्रदेश गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना में 13 लोगों की मृत्यु हुई हैं और सभी मृतक महिलाएं हैं। अन्य कार्रवाई की जा रही है। एसटीआरएफ की टीम बुलाई गई है जो फिर से सर्च करेंगे।

इन मृतकों की हुई पहचान

1- पूजा यादव (20) पुत्री बलवंत
2- शशिकला (15) पुत्री मदन
3- आरती (13) पुत्री मदन
4- पूजा चौरसिया (17) पुत्री राम बड़ाई
5- ज्योति चौरसिया(10) राम बड़ाई
6- मीरा (22) पुत्री सुग्रीव
7- ममता (35) पत्नी रमेश
8- शकुंतला (34) पत्नी भोला
9-परी (20) पुत्री राजेश
10- राधिका (20) पुत्री महेश कुशवाहा
11- सुंदरी (9) पुत्री प्रमोद कुशवाहा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर ट्वीट कर गहरा दुख व्यक्त किया है योगी आदित्यनाथ ने कहा: जनपद कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया स्कूल टोला की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई ग्रामवासियों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

वहीं इस ह्रदय विदारक घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!