Chhattisgarh

Horoscope Today 18 February 2023: महाशिवरात्रि पर किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? मेष-मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

 Daily Horoscope : आज रात्रि 08:02 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज शाम 05:41 तक उत्तराषाढा नक्षत्र फिर श्रवण नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मकर राशि में रहेंगे.

Related Articles

आज के शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे पिता के आदर्शों पर चले. विदेश में बिजनेसमैन के बिजनेस को लेकर विदेश घूमने जा सकते है. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. किसी तरह के इंफेक्शन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. लव और शादीशुदा लाइफ में आपका मिजाज परेशानी बढ़ा सकता है. वीकएंड पर काफी दिनों के बाद आप फैमली के साथ आध्यात्मिक प्रोग्राम में सम्मिलित हो सकते है. खिलाड़ी ग्राउड पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर जल में थोड़ा सा गंगाजल मिलाये, गुड़, और हल्की सी कुमकुम मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें और अभिषेक करते समय शिव भगवान का पंचाक्षर मंत्र “ऊँ नमः शिवाय”का जाप करते रहें. उसके बाद मंदार का फूल अर्पित करें.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे बढे़गा ज्ञान. बिजनेस में नेक सोच से बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा.वर्कस्पेस पर सीनियर्स का सहयोग मिलेगा साथ ही आपके कार्य की प्रशंसा भी होगी. लव और  शादीशुदा लाइफ में आ रही कुछ परेशानियों का हल निकलेगा. फैमली में बुजुर्गों से धन लाभ हो सकता है. गले में इंफेक्शन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स ओवर कॉन्फिडेंस  से बचे. समाजिक स्तर पर आपके कार्यों से आपकी पहचान बढ़ेगी.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर जल में थोड़ा सा गंगाजल, कच्चा दूध मिलाकर अभिषेक करें. उसके बाद शिव जी को बेल पत्र अर्पित करें. फिर वही बैठ कर भगवान शिव की स्तुति करें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में हो सकती है समस्या.ऑनलाइन बिजनेस में किसी भी प्रकार की लापरवाही करना आपके लिए नुकसान दायक रहेगा. वर्कस्पेस पर कार्य की अधिकता बनी रहने से आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है.फैमली में किसी धार्मिक कार्या में बाधा उत्पन्न हो सकती है. वीकएंड पर लव और  शादीशुदा लाइफ में नोक-झोंक हो सकती है. एसिडिटी संबंधी समस्या हो सकती है.अगले इलेक्शन को देखते हुए राजनैतिक लोग किसी भी मंच पर पर अपने शब्दों के चयन पर ध्यान दें. स्टूडेंट्स का कॉन्फिडेंस लेवल कम रहेगा.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर बेल पत्र से गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. उसके बाद शिव जी को 3 या 5 बिल्व पत्र और साथ में धतुरा अर्पित करे. फिर वही बैठ कर शिव ताण्डव स्त्रोत का पाठ करें.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
चन्द्रमा 7वे हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में आऐगी तेजी. अपनी चातुर्यता से किसी भी प्रकार का ऑफर के द्वारा बिजनेस के पूराने माल को सेल करने में सफल होंगे. वर्कस्पेस पर कार्य का प्रेशर कम रहेगा. फैमली के घरेलू बातों में ज्यादा दखल-अंदाजी ना करें. लव और शादीशुदा लाइफ में रिलेशन में मधुरता आएगी. हेल्थ के मामले में दिन बेहतर रहेगा. वीकएंड पर करियर से जुड़ी यात्रा आपके लिए लक्की रहेगी. खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस और एनर्जी  ज्यादा बना रहेगा.

महाशिवरात्रि उपाय:-शिव मंदिर में जाकर जल में शक्कर व कच्चा दूध मिले जल से अभिषेक करें. उसके बाद शिवलिंग पर चन्दन से लेप करें. फिर आंकड़े के फूल व इत्र अर्पित करें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. इंश्योरेंस सेक्टर बिजनेस में नए ऑफर लाकर बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा करने में सफलता प्राप्त करेंगे. वर्कस्पेस पर आ रही छोटी-छोटी समस्याओं पर जीत हासिल करते हुए आप आगे बढ़ेंगे. सेहत के मामले में योगा-प्राणायाम को अपने जीवन में शामिल करें. फैमली में किसी के साथ हो वैर-विरोध का खात्मा होगा. लव और  लाइफ पार्टनर के बर्ताव से दिन तनाव भरा रहेगा. समाजिक स्तर पर किसी कार्य पर किसी की सलाह आपके लिए अच्छी होगी. स्टूडेंट्स को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य प्लैनिंग करने की जरूरत है.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर जल में लाल चंदन मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. उसके बाद अपने घर पर आकर शिव अमृतवाणी का पाठ करें या सुने. और शाम के समय शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग के पास घी का दीपक जलाये.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढ़ाई में आऐगा निखार. वासी, सुनफा और सर्वाथसिद्धि योग के बनने से हेल्थ सेक्टर बिजनेस में बहुत ज्यादा मुनाफा मिलेगा. अपने प्रोजक्ट की सेल में बढ़ोतरी लाने के लिए आप किसी फेमस चेहरे को ब्रांड एंबेसडर बनाने की प्लैनिंग बना सकते है. मार्केटिंग से जुड़ी जॉब में मुनाफा हाथ लगेगा. फैमली में सुकून भरा माहौल रहेगा, जो आपकी दिनभर को छु-मंतर कर देगा. लव और  शादीशुदा लाइफ में आपको अपनी वाणी और जिद्दी स्वभाव पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. राजनैतिक के लिए किसी फेमस इंसान की सलाह काम आ सकती है, जिसे वो फॉलो करेंगे. सेहत के मामले में शरीर में दर्द की परेशानी हो सकती है. यात्रा के समय किसी पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर जल में भांग मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. अभिषेक करते समय शिव जी का षडाक्षर मंत्र ऊँ नमः शिवाय” का जाप करें.

तुला राशि (Libra Horoscope)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे मां दुर्गा को याद करें. बिजनेस में मैन पॉवर की कमी के चलते ऑर्डर टाइम पर पूरा करने में आपको ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. स्थितियां तनावपूर्ण रहेगी. वर्कस्पेस पर जल्दबाजी में किए गए कार्य के चलते आपके बनते काम और बिगड़ जाएंगे. फैमली में बढ़ रहा खर्चा आपके लिए किसी टेंशन से कम नहीं है. हेल्थ को जागरुक रहें. लव और शादी शुदा लाइफ में रिलेशन बिगड़ सकते है. समाजिक स्तर पर किसी भी तरह का निर्णय भावुक होकर ना ले जो भी फैसला लेते है सोच-समझकर ही लें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई में भटकाव से बचें और अपने मनोबल को ऊंचा रखें.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर गाय के घी में इत्र या सुगंधित तेल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. उसके बाद केसर मिश्रित युक्त मिठाई, मक्खन व् मिश्री अर्पित करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. कपड़े के बिजनेस में आपके हाथ नए ऑर्डर लग सकते है, साथ ही आप किसी नए बिजनेस की प्लैनिंग बना रहे है, तो दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 बजे के मध्य करें.आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए वर्कस्पेस पर किसी जरुरी काम की जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है. लव और  लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर टाइम स्पेंड करेंगे.फैमली में शांत रहकर आने वाली आने वाली परेशानियों का सामना करेंगे. सेहत की दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेगा आप सत्संग भी कर सकते हैं. प्लेयर अकादमिक एक्टिविटी में बिजी रहकर अपने ही रिकार्ड को तोड़ने के प्रयास में लग जाएंगे.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर जल में शहद मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. उसके बाद शिव जी को धतूरे का फुल व् फल और भांग अर्पित करें.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. सर्वार्थसिद्धि, वासी और सुनफा योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में कुछ बदलाव कर लाभ प्राप्त करने प्रयास में आप सफल होंगे. बेरोजगार और रोजगार लोगों के लिए जॉब के नए रास्ते खुल सकते हैं. स्टूडेंट को अपने आलस्य पर कंट्रोल करने की जरूरत है. फैमली में किसी दिक्कत पर आपको अपने माता-पिता की मदद मिलेगी. लव और लाइफ पार्टनर पर यकीन करने की जरूरत है.अचानक यात्रा से आप चिड़चिड़े और तनाव में रहेंगे. राजनैतिक के किसी कार्य के कारण उनके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध में केसर मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. उसके बाद भगवान शिव जी को धतूरे का फुल व् फल और भांग अर्पित करें. उसके बाद वही बैठकर शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ करें.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. सर्वार्थसिद्धि, वासी और सुनफा योग के बनने से ऑनलाइन स्पलाई बिजनेस में आपके हाथ नए प्रस्ताव लगेंगे जिससे आपके धन में वृद्धि होगी. वर्कस्पेस पर टीम वर्क आपकी सफलता का राज बनेगा. फैमली में आ रही परेशानी को आप आसानी से सुलझा लेंगे. सोशल लेवल पर बड़े-बुजुर्गों की कोई सलाह आपके लिए मील का पत्थर साबित होगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांच भरे क्षण गुजारेंगे. सेहत के मामले में हल्का बुखार आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. स्टूडेंट्स कमजोर विषय को सीखने समझने पर ज्यादा जोर दे और अपने लक्ष्य पर फोकस रखें.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर तिल के तेल का अभिषेक करें. सफेद फूल और बिल्व पत्र अर्पित करें. फिर वही बैठ कर शिव ताण्डव स्त्रोत का पाठ करें.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
चन्द्रमा 12वे हाउस में रहेंगे जिससे बढे़गे खर्च रहे सावधान. बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले उस पर रिसर्च अवश्य कर लें. बिजनेस के मामले में किसी प्रकार का रिस्क न लें. वर्कस्पेस पर सीनियर्स की बातों को सुनने का मामला आपकी नौकरी तक आ सकता है. समाजिक स्तर पर आपके लिए दिन परेशानियों से भरा रहेगा आप किसी भी प्रकार की टिका-टिप्पणी करने से बचें. वीकएंड पर लव और लाइफ पार्टनर का गुस्सा झेलना पड़ेगा. फैमली में प्रॉपर्टी को लेकर बहसबाजी हो सकती है. मधुमेह के मरीज थोड़े परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स को सफल होने के लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव लाना पड़ेगा.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर नारियल के पानी या सरसों के तेल भगवान शिव जी का अभिषेक करना चाहिए. शिव जी का षडाक्षर मंत्र ऊँ नमः शिवाय” का जाप करें.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करें.केमिकल , तेल प्लॉस्टिक और पेंट बिजनेस में तेजी आने से आपकी पुरानी भरपाई पूरी होगी. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य को लेकर गंभीर रहेंगे. लव और  शादीशुदा लाइफ में आप अपने मन की बात शेयर करेंगे. वीकएंड पर फैमली के साथ धार्मिक जगह पर जाने का प्लान बन सकता है. फैमली में सुख शांति रहेगी, जिससे आपकी टेंशन कम होने से सेहत में सुधार आएगा. सेहत के मामले में दिन नॉर्मल रहेगा. स्टूडेंट्स सक्सेस पाने के लिए शॉटकट के रास्ते से दूरियां बनाए रखें.

महाशिवरात्रि उपाय:- शिव मंदिर में जाकर जल में केसर मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. उसके बाद शिवलिंग पर चंदन का लेप करें और चावल अर्पित करें.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!