Chhattisgarh

Horoscope Today : मेष, मिथुन, वृश्चिक राशि के लिए शुभ दिन, देखिए आपके तारे आज क्या कहते हैं

Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज दोपहर 01:47 तक द्वितीय तिथि फिर तृतीय तिथि रहेगी. आज शाम 05:41 तक आद्रा नक्षत्र फिर पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, शुक्ल योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों के लिए कुछ विशेष उपलब्धि हाथ लग सकती है. आपके घरेलु खर्चे बढ़ने से आप परेषान रहेंगे. दाम्पत्य जीवन में रोमांस भरपुर रहेगा. आप चैन से रह सकते हैं और अच्छी नींद ले सकेंगे. बिजनेस में फायदेमंद परिस्थितियां रहेंगी. व्यक्तिगत कामों में व्यस्तता की वजह से वर्कस्पेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे. परंतु कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग रहेगा. क्योंकि जो दिखेगा वो ही बिकेगा. वर्कस्पेस पर सीनियर और बॉस को प्रसन्न करने के लिए ऑफिस के नियम का ठीक से पालन करना होगा. सरकारी सेवारत व्यक्ति किसी भी प्रकार के गैरकानूनी कार्य में रुचि ना आपको लोगों की सीमाओं को अनदेखा करके अपने कार्य पर एकाग्र होकर ही आप सफल हो पाएंगे. विद्यार्थी विदेश में रहने वाले दोस्तों से गपशप करने में मशगूल रहेंगे.

वृषभ राशि- आप अपने परिवार के साथ भोजन और उन विचारों को शेयर करें जो आपके दिमाग में हैं. भावनात्मक उथल-पुथल से गुजरेंगे. व्यापार में बहुत फायदा होने की संभावना है. हालांकि व्यापार में बहुत प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. कुछ विरोधी आपके मनोबल को गिराने की कोशिश करेंगे. साथ ही पुरानी प्लानिंग भी सफल हो सकती है. वर्कस्पेस पर बेहतर प्रदर्शन होगा, बॉस और सहकर्मियों सभी आपकी प्रशंसा करते नहीं थकेंगे. कार्यस्थल में सहयोगियों के साथ सामंजस्य उचित बना रहेगा. वेतनभोगी लोग बिना किसी तनाव या प्रतिस्पर्धा के डर के काम करेंगे. पैरों में चोट का संकेत मिल रहे हैं. खिलाड़ी अभ्यास दौरान ट्रैक पर किसी से बहस न करें. अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है. बच्चे छुट्टियों का लुफ्त उठाएंगे.

मिथुन राशि- आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं क्योंकि हड्डी से संबंधित विकार होने की संभावना है. निर्माण संबंधी बिजनेस में विशेष उपलब्धियां हासिल होंगी. अपनी योजनाएं किसी से शेयर न करें, क्योंकि कोई इन्हें विफल करने की कोशिश कर सकता है. बिजनेस में दिन ठीक रहेगा. पूर्व में किए गए कठोर परिश्रम का सुखद परिणाम अब मिल सकता है, परिश्रम कभी भी व्यर्थ नहीं जाता है. अपनों की सलाह पर आपको अधिक ध्यान देना चाहिए, वर्तमान समय में यह आपके लिए हितकर साबित होगा. यदि नौकरी की तलाश है तो अपने प्रयास जारी रखें और आप सफल होंगे. नौकरी में पदोन्नति होने के योग हैं. वरिष्ठों से आपको सहयोग और प्रशंसा मिलती रहेगी. आर्थिक रूप से आप सुरक्षित होंगे. घर में परिवार जनों के साथ धार्मिक प्रार्थना का आयोजन कर सकते हैं. परिवार के सदस्यों के प्यार का आनंद लेंगे. विद्यार्थी का स्वयं के फील्ड में ध्यान केंद्रित करना मुश्किल होगा.

कर्क राशि- पार्टनरशिप बिजनेस में व्यवसाय संबंधी कोई कागजी कार्यवाही करते समय सावधानी रखने की जरूरत है. हालांकि इस समय कार्यक्षेत्र में अचानक बेहतरीन स्थिति बनेगी. किसी अनजान व्यक्ति का सहयोग आपको आश्चर्यचकित कर देगा. कार्यक्षेत्र पर कार्य में कोई अवैध प्रयास कर सकते हैं, ऐसा करने से बचें. घरेलू मोर्चे पर तनाव और कठोरता रहेगी. जीवनसाथी के साथ व्यवहार करते समय आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. विद्यार्थी कुछ बेवकूफी वाले कार्य कर सकते हैं. निर्णय की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

सिंह राशि- कपड़ों के बिजनेस में अच्छा-खासा मुनाफा कमाएंगे खासकर के बच्चों और युवाओं के कपड़ों में उनकी अच्छी कमाई के आसार है. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा, इससे वह अपना काम आसानी से पूरा कर सकेंगे. करियर से जुड़ी समस्याओं का निवारण होगा. आप अपनी व्यवहार कुशलता से नकारात्मक परिस्थितियों पर काबू पा लेंगे. ऑफिस के किसी काम में गलती होने से बॉस या अधिकारियों की डांट पड़ सकती हैं. आपकी नियमित दिनचर्या करने में असमर्थता आपके जीवनसाथी को नाराज कर सकती है. आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी. विद्यार्थी को अपने फील्ड में कड़ी मेहनत करने से कोई नहीं रोक सकता. निर्णय गड़बड़ा सकता है.

कन्या राशि- नौकरीपेशा लोगों को कोई ऑफिस के कामों के लिए दूर जाना पड़ सकता है. वर्कस्पेस पर दूसरे लोग आपके व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे. पारिवारिक मामलों में शांत रहें और ध्यान करें ताकि सभी परिस्थितियों में खुद को संतुलित बनाए रखा जा सके. किसी डील को फाइनल करने जा रहे है, तो उसके सभी बिंदु ध्यानपूर्वक पढ़ लें. ताकि बाद में किसी भी तरह की दिक्कत न उठानी पड़े. व्यवसाय संबंधी नया काम शुरू करने की अपेक्षा अभी वर्तमान गतिविधियों पर भी ध्यान देना उचित है. क्योंकि कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण फैसले लेने में दिक्कत हो सकती है. विद्यार्थी नए और पुराने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे. आपको अपच और कब्ज या गैस से पीड़ित होने की संभावना है.

तुला राशि- आपको अपने भाई की सलाह के बारे में जरूर सोचाना चाहिए. जो लोग प्यार में हैं, वे अपने रिश्ते को अंतिम रूप दे सकते हैं. बिजनेस में अपने काम की गुणवत्ता और बेहतर बनाने में ध्यान दें. महत्वपूर्ण ऑर्डर मिलने की संभावना है. शुक्ल, वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. जो आपके कार्यों को समय से पूर्व करने में आपको आगे रखेगा. किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाने के लिए खुद को तैयार रखें. विद्यार्थी को समय रहते खुद में परिवर्तन लाने की आवश्यकता है, अन्यथा जीवन की रेस में आप पीछे हो जाएंगे. आप स्वस्थ रहेंगे लेकिन शरीर में दर्द बना रहेगा.

वृश्चिक राशि- अपने व्यवसायिक फाइल तथा कागजों को संभाल कर रखें. कोई इसका दुरुपयोग कर सकता है. कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति बहुत जरूरी है. स्टाफ पर ज्यादा विश्वास रखना नुकसानदेह रहेगा. वर्कस्पेस पर चुनौतियों और कठिनाइयों के बीच आपको रास्ता खोजने की आवश्यकता होगी. परिवार में किसी की बातों को सार्वजनिक नहीं करें. एक दूसरे के राज को राज ही रहने दें. हेल्थ के मामले में महिलाओं को सजग रहना होगा, उन्हें हारमोनल दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी अतीत में की गई गलती का खामियाजा अपने फील्ड में भुगतना पड़ेगा.

धनु राशि- शुक्ल, वासी और सुनफा योग के बनने से आसपास के व्यापारियों के साथ चल रही प्रतिस्पर्धा में आपका वर्चस्व बना रहेगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. महत्वपूर्ण ऑर्डर या डील मिलने की उम्मीद भी है. ऑफिस का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा. किसी सीनियर ऑफिसर की मदद से आपकी तरक्की भी संभव है. वर्कस्पेस पर आप काफी प्रगति करेंगे. बॉस की तारीफ विरोधियों के सीने में जलन लाएगी. आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी. घरेलू मोर्चे पर तनाव और अप्रियता रहेगी. खिलाड़ी की नसों में खिंचाव होने की आशंका है, ऐसे में अपने उठने-बैठने के तरीके पर ध्यान दें और सही पोश्चर बनाए रखें. आपको अपने लक्ष्यों को निर्धारित कर आगे बढ़ें. मन का भटकाव परेशान कर सकता है, लेकिन आपको परेशान नहीं होना है. आपके स्वास्थ्य सितारे खराब हैं. मुंह के छालों के संकेत हैं.

मकर राशि- आप स्वस्थ और उत्साहित महसूस करेंगे. बिजनेस में किया गया कोई नया प्रयोग फायदेमंद होगा. मेहनत के बेहतरीन परिणाम भी मिलेंगे. बिजनेस में कुछ नया कार्य करने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 के मध्य कार्य करना आपके लिए शुभफलदायी रहेगा. पार्टनरशिप बिजनेस में अच्छा-खास मुनाफा हाथ लग सकता है, अपने पार्टनर के साथ पूरी पारदर्शिता बनाए रखें और आगे बढ़ते रहें. आपकी इमानदारी और आपकी कार्य के प्रति कमर्ठता और ऑफिस के प्रति समर्पण देखकर पदोन्नति के आसार बन सकते है. परिवार के किसी सदस्य से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. घर में प्रेम और सौहार्द रहेगा. चीजें सुखद और हंसमुख रहेंगी. यह समय परिवार को समर्पित करने का है. अभी सुरक्षित और जिम्मेदार आर्थिक विकल्प खोजें. विद्यार्थी अपने बेहतर परिणाम और अपनी कड़ी मेहनत से मिली पहचान से संतुष्ट रहेंगे.

कुंभ राशि- पारिवारिक विरासत में हिस्सा मिलने की संभावना बन रही है. बिजनेस में आधुनिक तकनीकी का पूर्ण उपयोग करें और साथ ही अपने को अपडेट करें. कुछ पूंजी निवेश करना होगा और फिर इसके माध्यम से भविष्य की योजना बनानी होगी. सुनफा और वासी योग के बनने से किसी राजनैतिक अथवा प्रभावशाली व्यक्ति का संपर्क आपके व्यवसाय में सहायक रहेगा. कार्यक्षेत्र में बनाई नई नीतियों और योजनाओं पर अमल करने के लिए उचित समय है. आलस बिल्कुल ना करें. ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ कहासुनी हो सकती हैं. वर्कस्पेस पर आपको दिमाग से काम लेने की जरूरत है. विद्यार्थी आप अच्छे संगीत का आनंद लेकर अपने तनाव को दूर भगाएंगे. आपके लिए अपनी भावनात्मक और शारीरिक तंदुरुस्ती इस समय महत्वपूर्ण है.

मीन राशि- ग्रह स्थिति आपके पक्ष में नहीं है. इस समय मार्केटिंग पर अधिक ध्यान देना जरूरी है. जॉब में चल रही परेशानियां अभी बनी रहेगी. धैर्य रखें. बिजनेस में जब तक आप स्वयं निश्चिंत और संतुष्ट न हो जाएं, तब तक किसी नए प्रोजेक्ट की बात किसी से शेयर न करें. व्यापारिक मामलों में आपका व्यवहार ही आपकी पहचान बनेगा, इसलिए इसे बनाए रखें और व्यवहार को हमेशा ठीक रखें. कार्यस्थल पर आप दूसरों के कहने पर न आएं, बल्कि जो भी निर्णय लें सभी पहलुओं पर सोच-समझकर अपने विवेक का उपयोग करते हुए लें. वर्कस्पेस पर अपने गुस्से पर काबू रखें अन्यथा फालतु में बड़ा झगड़ा हो सकता है. आपका पारिवारिक आचार व्यवहार तनावपूर्ण और अप्रिय होगा. आप आध्यात्मिक खोज की ओर आकर्षित होंगे. किसी प्रकार के तनाव को लेकर  खिलाड़ी अपनी अभ्यास पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. आप बहुत कमजोर और अस्वस्थ महसूस करेंगे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!