Chhattisgarh

Horoscope Today : 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 31 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज सुबह 11:53 तक दशमी तिथि फिर एकादशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन रोहिणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मी योग ब्रह्म योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hiवेंi)-

मेष राशि- चन्द्रमा 2वें हाउस में रहेगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेगे.बिजनेस से जुडेु लोगों के लिए समय अनुकूल है, आप अपने व्यापार को दूसरी फील्ड में व्यय कर सकेंगे. नौकरी खोजने वाला के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा. सामाजिक गतिविधियों में आपका सक्रिय साझेदारी होगा. सेहत को लेकर सर्तक हो जाएं. सेहत को लेकर की गई आपकी लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है.पार्टनर के साथ हो सकता है रिश्तों में थोड़ी कड़वाहट पैदा हो. इसलिये हो सकता है आपको खट्टे अनुभवों के साथ कुछ मीठे अहसास भी हों.
विद्यार्थी के एकाग्रता में कमी आएगी, आप योगा व ध्यान से अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव ला सकते है.

वृषभ राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे विवेक में होगी वृद्धि. ब्रह्म, लक्ष्मी, सुनफा और वासी योग के बनने से व्यापार की ग्रोथ आपके हाथ में होगी क्योंकि नई-नई तकनीक से आपको लाभ होगा. आपके दैनिक खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. पारिवारिक प्रॉपर्टी डीलिंग में आपको उम्मीद से ज्यादा दाम मिलेंगे. आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ यादों भरे पल व्यतीत कर पाएंगे. खेल से जुडे़ लोगों वर्कआउट करने के साथ डायट में बदलाव कर अपनी एनर्जी लेवल को बढ़ाएंगे.

मिथुन राशि- चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगा लाभ. ऑनलाइन व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी. जॉब करने वालों को  प्रमोशन में बाधा का सामना करना पड़ सकता है.लाइफ पार्टनर के साथ शब्दों का चयन सोच समझ कर करे, आपका एक गलत शब्द आपकी छवि को खराब कर सकता है. आप नकारात्मकता की स्थिति में भी अपने स्मार्ट वर्क से अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे. बुखार, सरदर्द की समस्या रह सकती है,डॉक्टर की सलाह जरूर ले. विद्यार्थी के लिए प्रॉब्लम भरा दिन रहेगा.

कर्क राशि- चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडे भाई से मिलेगी खुशखबरी. व्यापार में आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने की जरूरत है. अगर आप व्यापार में नई मशीनें खरीदना चाह रहे है, तो दोपहर 12:15 से 2:00 बजे के मध्य करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. जॉब करने वाले से जुडेु लोगों को अपने वर्कस्पेस पर मान व सम्मान मिलेगा, जिनके लोगों के पास जॉब नहीं  है उन्हें कठोर करना होगा. एनर्जी लेवल में इजाफा होने से आप वर्कस्पेस पर पहले से बेहतर कर पाएंगे. माता-पिता की हेल्थ का विशेष ख्याल रखना होगा. फैमली लाइफ में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. लाइफ पार्टनर से अनबन हो सकती है. विद्यार्थी अपने कार्य को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. जिससे अन्य विद्यार्थी शिक्षक पर आपका प्रभाव बढेगा.

सिंह राशि- चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे होगी राजनितिक उन्नति. नए विचारों से व्यापार में आपकी इनकम में इजाफा होगा. ब्रह्म, लक्ष्मी, सुफा और वासी योग के बनने से जॉब न करने वालों को मल्टी नेशनल कंपनी से कॉल लैटर मिल सकता है. ब्डल प्रेशर, डायबिटीज से पीड़ित पेशेंट को सर्तक रहने की जरूरत है. वसायुक्त चीजों का प्रयोग करें. फैमली में सब के साथ आपके रिलेशन अच्छे रहेंगे. लाइफ पार्टनर को खुश करने में सफल रहेंगे. विद्यार्थी सफलता प्राप्त करेगें.

कन्या राशि- चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. व्यापार की नई ब्रांच खोलना चाहते है या अपने नेटवर्क को बढ़ाना होगा. जॉब करने वालों की संतुष्टि के स्तर में बढ़ोतरी आएगी. आपकी आत्मविश्वास में इजाफा होगा. फैमली में छोटे भाई-बहनों की सेहत संबंधित प्रॉब्लम हो सकती हैं, इसलिए उनकी सेहत का ख्याल रखें. लाइफ पार्टनर हर मोड़ में आपके साथ रहेगा. सामाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में बढ़़ोतरी होगी. जॉब करने वालों को ऑफिस संबंधी यात्रा करनी पड़ सकती है.

तुला राशि- चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में हो सकती है समस्या. व्यापार सही धन संबंध प्रबंधन न होने से व्यापार के अचल सम्पत्ति में कमी आ सकती है. जॉब करने वाले ऑफिस में कुछ परेशान रहेंगे. निराश होने की आवश्यकता नहीं है. धैर्य बनाए रखना होगा. लाइफ पार्टनर से छोटी-छोटी बात पर डिबेट करना आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है. स्कूल शिक्षा को लेकर विद्यार्थी अपने प्रर्दशन से खुश नही रहेंगे. फैमली में बुखार व सर दर्द की शिकायत हो सकती है. सिंगल लोगों को अच्छे पार्टनर की तलाश जारी रखनी होगी. विद्यार्थी को सोशल मीडिया व ऑनलाइन गेमिंग से दूरियां बनाएं रखनी होगी. इसका बुरा प्रभाव आपके भविष्य पर पड़ेगा.

वृश्चिक राशि- चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे साझेदारी के व्यापार से होगा लाभ.  ब्रह्म, लक्ष्मी और वासी योग के बनने से ड्राई फ्रूट्स का व्यापार करने वालों के व्यापार में नई डील होगी जिससे व्यापार में दुगना लाभ प्राप्त करेंगे. वर्कस्पेस पर मनचाही सफलता मिलेगी और दिन बहुत अच्छा जाएगा. आपकी किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है. फैमली में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. हेल्थ को लेकर आप सर्तक रहें तो आपके और आपकी फैमली के लिए बेहतर रहेगा. अविवाहित लोगों को अच्छे संबंध आ सकते है. मैनेजमेंट विद्यार्थी के लिए समय अनुकूल रहेगा.

धनु राशि- चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेगे जिससे शत्रुओ की शत्रुता से छुटकारा मिलेगा. आप व्यापार डील के वकीलों से राय जरूर ले लें. वरना बाद में प्रॉब्लम को फेस करना पड़ेगा. जॉब न करने वालों को अपनी प्रतिभा को निखारना होगा. क्योंकि जल्दी बडे़ अवसर आपके पास आ सकते हैं. जॉब में ट्रांसफर की संभावना बन सकती हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. आपके ज्ञान व स्किल के कारण आपको कई जॉब ऑफर आएंगे. फैमली मेंबर की हेल्प से आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा. हायर एजुकेशन वाले विद्यार्थी को अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इसके लिए आप शिक्षक से हेल्प ले सकते है. प्रोफेशन वर्क के लिए की गई यात्रा से आपको फायदा होगा.

मकर राशि- चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे विद्यार्थी की पढाई में आऐगा निखार. व्यापार में परेशानियों का कड़ी मेहनत से सामना करते हुए अपने व्यापार को बढ़ाने में सफल रहेंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप पुनः टॉप पर बने रहने में सफल होंगे. फैमली में किसी से पुराने मतभेद थे वो सुलझ जाएंगे. लाइफ पार्टनर की फीलिंग को समझे वो आपके बुरे समय में आपका साथ देगा.
जंक फूड से दूर रहें. बच्चों पर ज्यादा व्यय हो सकता है. खेल से जुडेु लोगों अपने फील्ड से हटकर कुछ नया करेंगे जिससे वो अपना टैलेंट का लोहा मनवाएंगे.

कुंभ राशि- चन्द्रमा 4वें हाउस में रहेगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में आऐगी कमी. आलस के चलते व्यापार में आपके कार्य अटक सकते हैं, आपकी टीम से पहले आपको सक्रिय रहने की जरूरत है. वर्कस्पेस पर आपको अपने वर्क समय पर करने की कोशिश करनी होगी, अन्यथा आप किसी बड़ी प्रॉब्लम में फंस सकते है. आपके आसपास के लोगों में बर्ताव में बदलाव हो सकता है, जो आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ आपको अपनी हेल्थ पर भी ध्यान देना चाहिए. सेहत संबंधी कुछ तकलिफों का सामना करना पड़ सकता है. गृहक्लेश की स्थिति बन सकती है. किसी तीसरे व्यक्ति के कारण गलत-फहमी की स्थिति बन सकती है. बच्चों को कंपटीशिन एग्जाम में सफलता पाने के लिए जी-जान से मेहनत करनी पड़ेगी.
वाहन चलाते समय सावधानी बरते.

मीन राशि- चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. आपका व्यापार आपके मन में उत्साह लेकर आएगा और यह उत्साह आपदा को अवसर में तबदील करेगा. वर्कस्पेस पर सभी से सराहना मिल सकती है. फैमली में किसी से सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे पर चमक आएगी. लक्ष्मी, ब्रह्म और सुनफा योग के बनने से आपकी काम करने के तरीके से दूसरी कंपनी में भी आपकी छाप रहेगी. आपको अपने बर्ताव में बदलाव लाना होगा. जॉब को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है. क्रोध से दूर रहने का प्रयास करें.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!