ChhattisgarhRaipur

CM बघेल से छत्तीसगढ़ी छात्र संगठन के सदस्यों ने की मुलाकात

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से  यहाँ उनके निवास कार्यालय में संसदीय सचिव  कुंवर सिंह निषाद के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ी भाषा छात्र विकास समिति (एम. ए. छत्तीसगढ़ी छात्र संगठन) के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की।

Related Articles

उन्होंने मुख्यमंत्री का छत्तीसगढ़ी भाषा के छात्रों के लिए प्राध्यापक पद पर भर्ती किये जाने की घोषणा के लिए प्रतीक चिन्ह, गमछा, शॉल एवं श्रीफल भेंटकर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एम. ए. छत्तीसगढ़ी छात्र संगठन  के अध्यक्ष  ऋतुराज साहू,  अंजनी चन्द्रवंशी, संजीव साहू एवँ सदस्यगण उपस्थित थे ।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान छत्तीसगढ़ी साहित्यकार दुर्गा प्रसाद पारकर की रचनाओं के संग्रह पर आधारित गीत-संग्रह ‘सुमिरँव छत्तीसगढ़’ का भी विमोचन किया।

पारकर ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस गीत संग्रह के गीतों को पद्मश्री महेंद्र कपूर, ममता चन्द्राकर जैसे दिग्गज कलाकारों ने भी अपनी आवाज दी है। उनकी रचनाएँ ‘बहु हाथ के पानी’ और ‘सुदामा के चाउर’ हेमचंद विश्वविद्यालय दुर्ग और रविशंकर विश्वविद्यालय के एमए छत्तीसगढ़ी के पाठ्यक्रमों में शामिल है। मुख्यमंत्री ने उन्हें इस गीत संग्रह के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

छत्तीसगढ़ी भाषा के प्राध्यापक के लिए भर्ती की घोषणा की थी

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री  बघेल से रायपुर संभाग के युवाओं के साथ भेंट मुलाकात के दौरान एम. ए. छत्तीसगढ़ी विषय में स्नातकोत्तर श्रीमती अंजनी चंद्रवंशी ने छत्तीसगढ़ी भाषा के प्राध्यापक हेतु भर्ती लिये जाने की मांग की थी जिस पर मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी भाषा के प्राध्यापक के लिए भर्ती की घोषणा की थी।

समिति के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से कहा कि आप हमारी छत्तीसगढ़िया संस्कृति को सहेजने वाले एवं छत्तीसगढ़ी राजभाषा के हितैषी हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!