National

NIA ने तेज की कार्रवाई, तीन राज्यों में 60 ठिकानों पर रेड

तमिलनाडु। कोयंबटूर में कार सिलेंडर ब्लास्ट केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने तमिलनाडु समेत कई राज्यों में छापेमारी की है। केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में NIA ने ये छापेमारी 60 से ज्यादा जगहों पर संदिग्ध ISIS समर्थकों के संबंध में की है, जिन्हें कथित तौर पर वीडियो के जरिए कट्टरपंथी बनाया गया था।

कोयंबटूर में बीते 23 अक्टूबर की शाम एक कार में सिलेंडर विस्फोट हुआ था। इस हादसे में कार चालक की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ब्लास्ट में मास्टरमाइंड मुबीन (29) मारा गया था। पुलिस ने शुरुआती जांच में छह लोगों को गिरफ्तार किया था। ये सभी कोयंबटूर के ही रहने वाले थे। एनआईए के मुताबिक, आतंकी हमले को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने कई महीनों तक साजिश रची थी। इनमें मुहम्मद अजहरुद्दीन (23), अफसर खान (28), मुहम्मद थल्हा (25), मुहम्मद रियास (27), फिरोज इस्माइल (27) और मुहम्मद नवाज इस्माइल (25)।

आरोपियों से जब्त हुआ था जिहादी विवरण

आरोपियों के पास से NIA ने पोटेशियम समेत 109 वस्तुएं जब्त की थीं। इसमें पोटैशियम नाइट्रेट, सल्फर, ब्लैक पाउडर, मैकक्रैकन फ्यूज लगभग दो मीटर लंबा, नाइट्रो ग्लिसरीन, रेड फॉस्फोरस, PERN पाउडर, एल्युमिनियम पाउडर, ऑक्सीजन कनस्तर, 9 वोल्ट बैटरी क्लिप, वायर, लोहे की कील, स्विच, गैस सिलेंडर, इन्सुलेशन टेप, पैकिंग टेप, हाथ के दस्ताने, इस्लामी विचारधारा के विवरण के साथ नोटबुक और जिहाद के बारे में विवरण आदि जब्त किया गया था।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!