National

आज PM मोदी का वाराणसी दौरा, 1,780 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री यहां 1784 करोड़ रूपये की योजनाओं की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचेंगे जहां हवाई अड्डे पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) उनकी अगवानी करेंगे।

Related Articles

वाराणसी में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय तथा संयुक्त राष्ट्र समर्थित संगठन ‘स्टॉप टीबी पार्टनरशिप’ द्वारा आयोजित ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट’ को भी संबोधित करेंगे. वह देशभर में संक्षिप्त टीबी रोकथाम उपचार (टीपीटी) की आधिकारिक शुरुआत के रूप में टीबी मुक्त पंचायत समेत अनेक परियोजनाओं और क्षयरोग के लिए एक परिवार केंद्रित देखभाल मॉडल का आरंभ करेंगे।

1,780 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

पीएम मोदी ने पिछले नौ साल में वाराणसी का कायाकल्प करने और शहर में तथा आसपास रहने वाले लोगों का जीवन सुलभ बनाने पर विशेष ध्यान दिया है. वह संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में 1,780 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वह वाराणसी कैंट स्टेशन से गोदौलिया तक यात्री रोपवे की आधारशिला भी रखेंगे. परियोजना की अनुमानित लागत करीब 645 करोड़ रुपये आएगी। रोपवे प्रणाली 3.75 किलोमीटर लंबी होगी जिसमें पांच स्टेशन होंगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!