ChhattisgarhNational

पढ़ें 19 जुलाई का राशिफल, जॉब तलाश रहे लोगों का इंतजार होगा खत्‍म

Rasifal 19 July 2022: मंगलवार को सिंह राशि के लोग अपने भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्य करते समय मन को शांत रखें वहीं कुंभ राशि के लोगों को अपनों से मनचाहा उपहार प्राप्त होगा जिससे वह खुशी से झूम उठेंगे. मिथुन राशि के जातक बकाया कामों को लेकर परेशान न हों. धैर्य से काम लें. वृश्चिक राशि के जातकों को प्रमोशन मिलने के पूरे योग हैं. 19 जुलाई 2022, मंगलवार के राशिफल से जानें मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्‍या, तुला, वृश्चिक, सिंह, धनु, मकर, कुंभ और मीन जातकों के लिए कैसा रहेगा.

मेष – इस राशि के लोगों पर बॉस व उच्चाधिकारी अधिक भरोसा करेंगे, अति आत्मविश्वास से आपको बचना चाहिए और अच्छा काम करते हुए भरोसा बनाए रखना चाहिए. डेकोरेशन का सामान बेचने वाले आज अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, अन्य कारोबारियों का काम भी सामान्य गति से आगे बढ़ेगा. युवाओं को मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना होगा, इसके साथ ही शारीरिक फिटनेस का भी ध्यान रखें. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें, हर बात पर शक करना ठीक नहीं होता है, इसका असर रिश्तों पर पड़ता है. अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहना होगा, मौसम के बदलाव का उन पर सबसे पहले असर हो सकता है. बुद्धि विवेक का सहारा लेकर काम करें, आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी, काम शुरु करने के पहले ठीक से समझ लें.

वृष – वृष राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन के चलते पुरस्कार मिल सकता है, ऑफिशियल कार्य बन जाएंगे, तैयारी रखें. पार्टनर के साथ पैसे के मामलों में पारदर्शिता रखनी चाहिए, पुराने किए गए निवेशों पर पैनी निगाह रखनी होगी. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय उपयुक्त हैं, उनकी रचनात्मकता को नया आयाम मिल सकता है. घर की छोटी संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, उसके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका दिख रही है. सेहत ठीक रखनी है तो दवाइयों का सेवन करने वाले उसे खाना न भूलें, दवाओं को समय से खाएं तभी पूरा लाभ मिलेगा. अधूरे कार्यों को पूरा करने में थोड़ी कठिनाई सामने आएगी, लेकिन आप मेहनत से इसे पूरा कर लेंगे.

मिथुन – इस राशि के लोगों के जो पेंडिंग काम हैं उन्‍हें लेकर परेशान न हों. एक बार उन्हें करने का प्रयास तो करें, पूरे हो जाएंगे. व्यापारी महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखें और उनकी फोटोकॉपी का सेट भी बना लें, व्यापारी लोग बेवजह के विवादों से दूर रहें. युवा अपने मन से प्रसन्नता को कम न होने दें, हमेशा मुस्कुराते रहें और वाणी में मृदुलता और विनम्रता रखें. कुल में वृद्धि की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं. गर्भवती महिलाओं को अपना ध्यान रखना होगा, डॉक्टर के संपर्क में रहें. अनिद्रा रोगों को न्यौता दे सकती हैं इसलिए रात में भरपूर नींद लें ताकि सुबह उठने पर तरोताजा रहें. आपकी वाकपटुता से लोग प्रभावित होंगे, कई काम आपकी वाणी की इसी शैली के चलते आसानी से बन जाएंगे.

कर्क – कर्क राशि के लोगों को सहकर्मी व अधीनस्थों का बदला हुआ स्वभाव परेशान करेगा, टारगेट आधारित काम करने वालों पर दबाव बना रहेगा. व्यापारी वर्ग जिस चीज का भी काम करते हों, माल का स्टाक बनाए रखें, कभी भी डिमांड आ सकती है. विवाह योग्य संतान के लिए रिश्ता आ सकता है, हर तरह से मैचिंग होने पर हामी भर सकते हैं. पिता जी के साथ तालमेल बनाकर चलें, पिता का मार्गदर्शन ही आपको प्रगति के पथ पर ले जाएगा. लीवर के रोगी सचेत रहें, खानपान में कोई भी ऐसी चीज न लें जो नुकसान करने वाली हो. खासकर लिकर तो भूल कर भी न लें. महत्वपूर्ण कार्य करने से पहले हनुमान जी की आराधना अवश्य करें, कार्य की सफलता में कोई संदेह नहीं रहेगा.

सिंह – इस राशि के लोग अपने भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्य करते समय मन को शांत रखें. कारोबारियों की जल्दबाजी कार्यों में रुकावटें खड़ी कर सकती है इसलिए कोई भी काम धैर्य के साथ करें तो ठीक रहेगा. शोधकार्यों और अनुसंधान के क्षेत्र से जुड़े युवाओं को सफलता मिलेगी, उनकी शोध रिपोर्ट सब्मिट हो सकती है. समय मिलने पर कुछ पल अपने परिवार के सदस्यों के सात बिताएं, आपके साथ उनको भी अच्छा लगेगा. जंक फूड और नॉनवेज से परहेज करें. वैसे भी सावन के माह में नॉनवेज नहीं खाना चाहिए, आसानी से डाइजेस्ट नहीं होता. आपका विरोध करने वाले गुप्त शत्रुओं को पहचानें और उनकी गतिविधियों पर नजर रखते हुए सावधान रहें.

कन्या – कन्या राशि के लोगों को अपने सहकर्मियों पर एकतरफा विश्वास न करना नुकसानदेह होगा. हर किसी पर शक करना ठीक नहीं. व्यापारियों की मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, कारोबार अच्छा चलेगा, मन प्रसन्नता से भरा रहेगा. अनुशासनहीनता के कारण युवाओं के काम बिगड़ सकते हैं, इसलिए अनुशासन में रहना उनके लिए अच्छा होगा. घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दें, पूजा घर की सफाई करने का भी ध्यान रखें. लैपटॉप और मोबाइल के अत्याधिक प्रयोग से बचें. टीवी भी कुछ समय ही देखें और अपनी आंखों का ध्यान रखें. दूसरों को वक्त देने से अच्छा है खुद को समय दें, अंतर्मन को झांकें और खुद से बात करें.

तुला – इस राशि के लोगों से बॉस कार्य के विवरण को लेकर पूछताछ कर सकते हैं, इसलिए अपने काम को चाक चौबंद रखें. व्यापार में सृजनात्मक काम करने के लिए अच्छा समय है, कुछ रचनात्मक करेंगे तो आपको भी संतुष्टि होगी. युवा मानसिक व शारीरिक रूप से एक्टिव दिखेंगे और इसके परिणामस्वरूप वह अपने काम में जुटे रहेंगे. अपनों की बातें आपको परेशान कर सकती है, ऐसे में कूल रहें और किसी से भी बहस न करें. अक्सर शरीर में दर्द या थकान रहती है तो कैल्शियम की जांच कराएं क्योंकि कैल्शियम की कमी से ऐसा होता है. सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूर्ण प्रयास करना चाहिए, हालांकि यह काम थोड़ा कठिन है.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों को रुका हुआ प्रमोशन मिलने की पूर्ण संभावना है, ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा. कारोबार में आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए, फैक्ट्री हो दुकान समय से पहुंचे और सारी व्यवस्थाओं पर पैनी नजर रखें. युवाओं को परीक्षाओं में सफलता मिलती नजर आ रही है, इसी तरह मेहनत जारी रखिए. घरेलू विवाद को बढ़ने न दें इसके लिए जरूरी है कि छोटी-छोटी बातों को तूल न दिया जाए और प्रेम का वातावरण रहे. सेहत का ध्यान रखिए,स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी हो सकती है. मेहमानों का आज आगमन हो सकता है, अतिथियों का जमकर सत्कार करिए और उनके साथ अच्छे से समय गुजारिए.

धनु – इस राशि के लोगों को बॉस के साथ बेहतर तालमेल सफलता की ओर ले जा सकता है, ऐसे ही तालमेल बनाए रखिए. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, नए व्यापार की प्लानिंग भी कर सकते हैं. बुद्धि का प्रयोग किसी का अहित करने में न लगाएं, यह तो दुरुपयोग कहलाएगा, युवा बुद्धि का सदुपयोग करें. घर के बिगड़े वातावरण को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसे बातचीत के जरिए सुधारने का काम करिए. पेट से संबंधित रोगों के प्रति बहुत सचेत रहना होगा, खानपान पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है. शासन का सहयोग प्राप्त होगा, सरकारी स्तर पर रुके हुए काम आसानी से बनते जाएंगे..

मकर – मकर राशि के जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश पूरी होकर उन्हें आज सफलता प्राप्त होगी. बिजनेस की शुरुआत की है तो अभी इस दौर में पैसे की तंगी रहेगी, फिर धीरे धीरे ही सफलता प्राप्त होगी. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए, कहीं प्रतिक्रिया देनी ही हो तो पूरी विनम्रता से देने का प्रयास करें. पुराने रिश्तेदार और मित्रों से बहुत दिनों के बाद मिलना होगा इसलिए मिलकर मन प्रसन्न रहेगा. खान-पान में लापरवाही वजन को बढ़ाने वाली होगी, वजन बढ़ने का मतलब है सौ बीमारियों को न्योता देना. मन में शांति न हो तो मौन रह कर मन को भारी न होने दें बल्कि दिल की बात अपनों से शेयर करें.

कुंभ – इस राशि के लोगों को काम को आगे बढ़ाने के लिए टीम की मदद मिल सकती है, काम आसानी से हो जाएगा. सजगता के साथ व्यापार करना चाहिए, बड़ा स्टाक सोच-समझ कर ही डंप करें अन्यथा पूंजी फंस सकती है. युवाओं को विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा, इससे उन्हें ज्ञान प्राप्त होगा और वह अपने में गंभीरता महसूस करेंगे. अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है, मन प्रसन्नता से झूम जाएगा. इम्यून सिस्टम मजबूत रखें, खान-पान में सुधार करें और अपनी सेहत को दुरुस्त रखें तथा बीमारियों को दूर करें. अनजाने में हुई गलतियां आपको शर्मिंदा कर सकती हैं इसलिए समाज के बीच अपना व्यवहार संतुलित रखें.

मीन – मीन राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से नये कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है, ऑफिस में व्यवहार अच्छा रखें. मेडिकल दवाएं, उपकरण, सर्जिकल आइटम आदि से जुड़े बिजनेस करने वालों को लाभ मिलेगा. बड़े भाई से यदि संबंधों में कुछ खिंचाव है तो दूर कर संबंध को अच्छा करें. पूरे परिवार के साथ बैठकर भोजन करें और इसे रोज की परम्परा बनाएं, दोनों समय संभव न हो तो कम से कम एक समय तो पालन करें. रक्त चाप के रोगी सचेत रहें, और जांच कराते हुए दवाएं नियमित लेते रहें. मन में किसी बात का पछतावा हो सकता है, मेडिटेशन और ध्यान लगाना उपयुक्त होगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!