ChhattisgarhRaipur

चाकू से वार कर किया लूट, 2 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में अपराधियों के हौसले बुलंद है, बिना किसी खौफ के वारदातों को अंजाम दे रहे है। कुछ दिन से चाकूबाजी की वारदात बढ़ गई है। वहीं बढ़ रहे अपराधों पर लगाम कसने पुलिस कार्रवाई कर रही है और गुंडे-बदमाशों का जुलूस निकाल रही है। एक ऐसे ही घटना सामने आया है,जहां कार चालक से दो युवकों ने लिफ्ट मांगी और चालक पर चाकू से वार कर बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला न्यू राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र का है। प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि बीते 19 दिसंबर को वह बिलासपुर से अपने सेठ की वेगन-आर चारपहिया वाहन में सेठ की माता का इलाज कराने के लिए व्ही. वाय हॉस्पिटल आया था। प्रार्थी के सेठ की माता के हॉस्पिटल में भर्ती होने के कारण प्रार्थी हॉस्पिटल में रूक गया था। 21 दिसंबर की सुबह 03.30 बजे वह कार लेकर चाय लेने पचपेडी नाका ब्रिज के पास गया था और वापसी के दौरान दो व्यक्ति प्रार्थी के पास आकर आगे तक छोड़ने के लिए बोले जिस पर प्रार्थी दोनो व्यक्तियों को कार में पीछे सीट में बैठा लिया। जिसके पश्चात् दोनों व्यक्तियों द्वारा प्रार्थी को पीछे से पकड़कर अपने पास रखे चाकू से प्रार्थी पर वार कर प्रार्थी के पास रखे बैग को लूट कर कार से उतर कर फरार हो गये। कुछ देर पश्चात् प्रार्थी द्वारा चाय दुकान वाले के पास जाकर दोनों व्यक्तियों के संबंध मेें पूछताछ करने पर जानकारी प्राप्त हुई की छोटा गजनी एवं चाहत सेन नामक दो व्यक्त्यिों द्वारा उसे लूटा गया है। जिस पर दोनों आरोपियों के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक धारा 450/22 धारा 397, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

इस मामले में पुलिस ने प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए प्रकरण में संलिप्त आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया। पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपियों के छिपने के हर संभावित ठिकानों में लगातार रेड कार्यवाही करते हुए प्ररकण में संलिप्त आरोपी हेम कुमार उर्फ छोटा गजनी एवं चाहत कुमार सेन को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की प्रार्थी का बैग तथा बैग में रखा नगदी रकम तथा घटना में प्रयुक्त पिस्टलनुमा धारदार चाकू जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई।

गिरफ्तार आरोपी-

01. हेम कुमार उर्फ छोटा गजनी पिता प्यालू राम बाघ उम्र 24 साल निवासी राजेन्द्र नगर बुढ़ी माता चौक, थाना सिविल लाइन रायपुर।

02. चाहत कुमार सेन पिता लेख राम सेन उम्र 19 साल निवासी वल्लभ नगर मस्जिद के सामने थाना न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!