National

रेप केस के आरोपी स्कूल प्रिंसिपल को किया गया बर्खास्त

राजस्थान। डूंगरपुर जिले में गुरू शिष्य के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाले एक स्कूल के प्रिसिंपल को सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। स्कूल प्रिंसिपल रमेश चंद्र कटारा पर छात्रों से रेप करने का आरोप है। उदयपुर संभाग के स्कूल शिक्षा संयुक्त निदेशक ने आदेश जारी कर आरोपी प्रिंसिपल रमेश चंद्र कटारा की सेवाएं समाप्त कर दी है।

डूंगरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के एक गांव की सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली नाबालिग छात्राओं ने अपने अभिभावकों के साथ जिला कलेक्टर से प्रिंसिपल की शिकायत की थी। पीड़ित छात्राओं ने बताया कि स्कूल का प्रिंसिपल रमेश चंद्र कटारा नाबालिग छात्राओं से स्कूल के कमरों में और अपने घर ले जाकर दुष्कर्म करता है। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकियां देता है।

शिकायत की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर के निर्देश पर सदर थाना पुलिस ने प्रिंसिपल के खिलाफ रेप और पोक्सो एक्ट जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। उसके बाद शिक्षा विभाग ने 31 मई को 4 सदस्य जांच दल गठित किया था। जांच टीम ने 31 मई को ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए 8 स्कूली छात्राओं से दुष्कर्म और छेड़छाड़ की पुष्टि की थी। उसके बाद आरोपी प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया था।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!