National

माता-पिता की हत्या कर गार्डन में दफनाने वाले आरोपी बेटे उदयन दास को आजीवन कारावास की सजा

Serial Killer Udayan Das: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के डीडी नगर इलाके के सुंदर नगर के पास साल 2010 में अपने माता पिता की हत्या कर घर के गार्डन में दफनाने वाले बेटे उदयन दास को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। कुल 21 लोगों की गवाही के बाद रायपुर जिला कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एचएस टेकाम की कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मालूम हो कि आरोपी उदयन दास ने अपनी गर्लफ्रेंड आकांक्षा शर्मा की भी मध्यप्रदेश में हत्या कर बेडरूम में गाड़कर चबूतरा बना दिया था।

चर्चित सीरियल किलर उदयन दास ने अपने पिता बीके दास और माता इंद्राणी दास की 2010 में गला दबाकर हत्या कर घर के गार्डन में दफना दिया था। आरोपी उदयन पर माता पिता की हत्या कर साक्ष्य छिपाने की धाराओं में डीडी नगर थाना में मामला दर्ज हुआ था। साल 2017 में बहुचर्चित मामला उजागर हुआ था।

उदयन दास गर्लफ्रेंड की हत्या मामले में पश्चिम बंगाल की जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। उदयन ने 2016 में अपनी प्रेमिका आकांक्षा शर्मा की मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित घर में ही हत्या कर दी थी। बाद में उसने उसके शव को एक बॉक्‍स में रखकर बेडरूम के अंदर गाड़ कर उस पर कांक्रीट का चबूतरा बना दिया था। बंगाल के बांकुड़ा की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने उम्र कैद की सजा 2020 में सुनाई थी।

उदयन दास अपने माता-पिता की इकलौती संतान है, जो रायपुर में उनके साथ रहता था। उसके पिता सरकारी प्रतिष्ठान भेल में नौकरी करते थे और उसकी मां भोपाल में सरकारी विभाग में डेटा विश्लेषक के रूप में काम करती थीं। उनके पास रायपुर, दिल्ली और भोपाल में तीन घर थे। माता-पिता और गर्लफ्रेंड की हत्या का मामला सामने आते ही यह मामला देशभर में चर्चा का विषय बन गया था।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!