ChhattisgarhRaipur

ब्रांडेड कंपनी के पाऊच में किया जा रहा था सप्लाई… 1 करोड़ से ज्यादा का नकली गुटखा जब्त

रायपुर। सेहत के लिए तंबाकू का सेवन जानलेवा हो सकता है। तंबाकू या धूम्रपान व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य के साथ ही शारीरिक सेहत पर भी नकारात्मक असर डालता है। इसी बीच मंदिरहसौद विधानसभा बाइपास में मंगलवार की रात खाद्य विभाग ने एक गोदाम में छापा मारकर 1 करोड़ से ज्यादा का गुटखा पकड़ा है। उसे माणिकचंद और सितार के पाउच में पैक किया जा रहा था।

Related Articles

खाद्य विभाग के अफसरों को गुटखा नकली होने का शक है। छापा पड़ते ही वहां के सुपरवायजर और बाकी जिम्मेदार भाग निकले।

खाद्य अफसरों की टीम ने मंगलवार की रात छापेमारी की

खाद्य विभाग की टीम को नकली गुटखा पैकिंग कर बाजार में बेचे जाने की खबर थी। मुखबिर की सूचना के बाद खाद्य अफसरों की टीम ने मंगलवार की रात छापेमारी की। गोदाम में तीन दर्जन से ज्यादा बोरों में गुटखा और खाली पाऊच मिला। गोदाम के एक हिस्से में गुटखा बनाने का रॉ मटेरियल मिला है। वहीं मिक्चर मशीन भी रखी थी। पाऊच पैक करने वाली मशीन को भी एक हिस्से में रखा गया है।

नकली गुटखा ब्रांडेड कंपनी के पाऊच में पैक करके बाजार में सप्लाई किया जा रहा

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रॉ मटेरियल को गोदाम में मिक्स कर उसे पाऊच में पैक किया जा रहा था। गोदाम के बाहर किसी तरह का साइन बोर्ड नहीं लगा है। इस वजह से माना जा रहा है कि नकली गुटखा ब्रांडेड कंपनी के पाऊच में पैक करके बाजार में सप्लाई किया जा रहा था। खाद्य विभाग के साथ पुलिस और जिला प्रशासन की टीम भी वहां पहुंच गई है। पुलिस के अधिकारी पकड़े गए कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!