National

इस दिन सरकार ले सकती है बड़ा फैसला , बजट के बाद अब गुटखा खाने वालों पर आफत!

दिल्ली।  बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सिगरेट पीने वालों को तो बड़ा झटका दिया ही था, अब इसी महीने गुटखा खाने वालों पर भी महंगाई की मार पड़ सकती है। दरअसल इसी महीने की 18 तारीख को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक होने जा रही है। ​इस बैठक में गुटखा और पानमसाला टैक्स लगाने से जुड़ी रिपोर्ट पर चर्चा की जा सकती है। बता दें कि पिछली बठक में गुटखा कंपनियों पर टैक्स लगाने की प्रक्रिया को मंत्री समूह के पास विचार के लिए भेज दिया गया था।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता वाली जीएसटी परिषद में राज्यों के वित्त मंत्री भी शामिल हैं। जीएसटी परिषद ने शुक्रवार को ट्वीट किया,  जीएसटी परिषद की 49वीं बैठक नयी दिल्ली में 18 फरवरी, 2023 को होगी। परिषद मंत्री समूह की पान मसाला और गुटखा कंपनियों पर कर तथा एक अन्य मंत्री समूह की अपीलीय न्यायाधिकरण के गठन की रिपोर्ट पर विचार-विमर्श कर सकता है।

इसके अलावा ऑनलाइन गेमिंग, कसीनो और घुड़दौड़ पर जीएसटी लगाने के लिए मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की अध्यक्षता वाले एक अन्य मंत्री समूह की रिपोर्ट पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। ये तीन रिपोर्ट 17 दिसंबर, 2022 को हुई जीएसटी परिषद की पिछली बैठक के एजेंडा में शामिल थीं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!