Chhattisgarh

CRIME : न्यूज़ चैनल की गाड़ी से लाइव यू मशीन और कैमरे की चोरी, तीन नाबालिग समेत 4 गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी रायपुर में न्यूज़ चैनल एशियन न्यूज़ की खड़ी चारपहिया वाहन से चोरी का मामला सामने आया है। छेरछेरा के दिन महादेव घाट में मीडिया की खड़ी कार से अज्ञात चोर लाइव यू मशीन, कैमरा और माइक चोरी कर फरार हो गए थे। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चोरी के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें से तीन नाबालिग हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की लाइव यू मशीन, पैनाशोनिक कंपनी का पीबी 100 कैमरा एवं एक माइक जुमला कीमती लगभग 8 लाख रूपये जप्त किया है। यह मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र का है।

Related Articles

जानकारी के मुताबिक, प्रार्थी रिपोर्टर 6 जनवरी को अपने स्टॉफ के साथ चारपहिया वाहन में बैठकर महादेव घाट में हो रही महा आरती के कव्हरेज के लिए गया था, चारपहिया वाहन को महादेव घाट पास ही खड़ी किया था जिसका बायें ओर के खिड़की का कांच खुला हुआ था। चारपहिया वाहन में एशियन न्यूज का लाइव यू मशीन, पैनााशेनिक कंपनी का पीबी 100 कैमरा एवं एक माइक रखा हुआ था। महाआरती पश्चात् शाम 07.00 बजे प्रार्थी जब वापस आकर देखा तो कोई अज्ञात चोर गाड़ी में रखे सामान को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध दर्ज किया गया।

इस मामले में पुलिस ने प्रार्थी, उसके स्टॉफ सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया। पुलिस ने घटना स्थल और उसके आस-पास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी के पतासाजी के लिए मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी नानू के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा नानू की पतासाजी कर उसे पकड़ा गया। पूछताछ में नानू द्वारा अपने अन्य 03 साथी जो विधि के साथ संघर्षरत बालक है, के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया। जिस पर प्रकरण में संलिप्त विधि के साथ संघर्षरत तीनों बालकों को भी पकड़ा गया।

गिरफ्तार

01.नानू साहू पिता मालिक राम साहू उम्र 19 साल निवासी चंगोराभाठा थाना डी.डी.नगर रायपुर।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!