ChhattisgarhRaipur

छत्तीसगढ़ के इन 6 IAS अधिकारियों का होगा प्रमोशन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 2007 बैच के 6 IAS की पदोन्नति का रास्ता पूरी तरह से साफ़ हो गया है। चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन की अध्यक्षता में सेक्रेटरी प्रमोट करने मंत्रालय में डीपीसी की बैठक हुई थी जिसमे सात में से छह अफसरों को सचिव बनाने के लिए हरी झंडी दे दी गई है । सिर्फ 1 IAS की पदोन्नति का मामला अटक गया है। आईएएस अधिकारी जनकराम पाठक का सनिष्ठा प्रमाण पत्र नहीं होने की वजह से उनके प्रमोशन पर विचार नहीं किया गया।

Related Articles

दरअसल, जनक राम के खिलाफ जांजगीर कलेक्टर रहते दुष्कर्म का केस दर्ज हुआ था। केस अभी पूरी तरह से ख़त्म नहीं हुआ है। डीओपीटी के साफ निर्देश है कि रेप, पास्को, गबन जैसे अपराधिक प्रकरण होने पर सनिष्ठा प्रमाण पत्र नहीं दिया जाएगा और उसके बिना प्रमोशन नहीं होता है।

सेक्रेटरी प्रमोट होने वाले छह आईएएस अधिकारियों में से केसी देव सेनापति डेपुटेशन पर हैं। सेनापति का सेंट्रल डेपुटेशन है मगर पोस्टिंग डायरेक्टर जनगणना के तौर पर रायपुर में ही है। शम्मी आबिदी डायरेक्टर ट्राईबल, हिमशिखर गुप्ता स्पेशल सिकरेट्री स्वतंत्र प्रभार सहकारिता और वाणिज्यिक कर, मोहम्मद कैसर हक मनरेगा आयुक्त और यशवंत कुमार रायपुर डिवीजनल कमिश्नर हैं।

बसव राजू होम स्टेट डेपुटेशन पर कर्नाटक में थे। छह आईएएस अधिकारियों के प्रमोशन के बाद छत्तीसगढ़ में सचिवों की संख्या और बढ़ जाएगी। बताया जा रहा है कि इन सभी की फ़ाइल सीएम के पास भेज दी गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अनुमोदन के बाद वे सभी पदोन्नत हो जाएंगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!