Chhattisgarh

CG में आए भूकंप के झटके, CM बघेल ने घायल मजदूरों के बेहतर इलाज के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में रात करीबन एक बजे कई जगहों पर भूकंप के झटके(Earthquake tremors) महसूस किए गए। इसके बाद रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4+ आंकी गई है। भूकंप के कारण एसईसीएल चरचा अंडर ग्राउंड माइंस के अंदर गोफ गिरने की वजह से दो मजदूर घायल हो गए। उन्हें तत्काल उपचार के लिए बिलासपुर रेफर किया गया है।

गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात करीबन एक बजे जिला मुख्यालय बैकुंठपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इन झटकों के कारण चरचा अंडर ग्राउंड कोल माइंस में गोफ गिर गया, इसके बाद भागते समय दो मजदूर घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि दोनों मजदूरों को उपचार के लिए बिलासपुर स्थित अपोलो हॉस्पिटल में रेफर किया गया है। बता दें कि जिस दौरान भूकंप के झटके महसूस किए गए, उस समय चरचा अंडर ग्राउंड माइंस में एक दर्जन से ज्यादा श्रमिक काम कर रहे थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(CM Bhupesh Baghel) ने एसईसीएल के चरचा कालरी क्षेत्र में कल रात भूकंप की घटना में घायल दो कर्मचारियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।

    गौरतलब है कि गत रात्रि माइनिंग क्षेत्र का निरीक्षण कर रहे दो कर्मचारी भूकम्प के कम्पन महसूस होने पर भागने के क्रम में घायल हो गए। जिनका उपचार बिलासपुर जिले के अपोलो अस्पताल में कराया जा रहा है, अभी उनकी स्थिति पहले से बेहतर है। भूकंप की तीव्रता 4.6 रिक्टर मापी गई हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!