ChhattisgarhRaipur

फिर जारी हुआ छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला है। बीते एक सप्ताह से जमकर बारिश हो रही है। एक ओर जहां अच्छी बारिश से किसानों को काफी फायदा हुआ उनके सूखे हुए खेतों में फिर से हरियाली आ गई है वहीं दूसरी ओर अधिक बारिश से नदी नालों के किनारे स्थित खेतों को काफी नुकसान भी हुआ है बाढ़ की चपेट में आने से फसलें चौपट हो गई है जिसने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाएं भी सामने आ रही है जिसमें जानमाल को नुकासन हो रहा है। मौसम विभाग ने आज फिर प्रदेश में कई हिस्सों में जोरदार बारिश की आशंका जताई। मोसम विभाग ने प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में वज्रपात की भी आशंका है।

मौसम विभाग ने बताया है कि झारखंड के आस-पास कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेशभर में बारिश हो रही है। इसलिए कल भी राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में बारिश का खासा असर देखा गया। बताया गया है कि यह सिस्टम दो दिनों तक एक्टिव रहेगा।जिससे प्रदेश में दो दिनों तक और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे वहीं गरज चमक के साथ पारी भी बरसेगा।
मौसम विभाग ने जारी की रिपोर्ट के अनुसार अब 8 जिले ही बचे हैं, जहां पर अब भा औसत से कम बारिश दर्ज की गई है। इन जिलों में केवल सूरजपुर और सरगुजा ही ऐसे जिले हैं, जहां पर बारिश हुई। वहीं 6 जिलों जशपुर, कोण्डागांव, कोरबा, कोरिया, दंतेवाड़ा, बलरामपुर में भी बारिश का कोटा पूरा नहीं हुआ है। मौसम विभाग ने कहा है अगर दो-तीन और बारिश हुई तो इन जिलों में पर्याप्त पानी होगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!