National

आपकी भी है शादी… तो खरीदें सस्ता सोना-चांदी, कीमतों में आई बड़ी गिरावट

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने और चांदी दोनों की कीमतों में आज बड़ी गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार को गोल्ड का भाव 56,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ है. इसके अलावा चांदी का भाव भी 68,700 रुपये प्रति किलोग्राम के करीब पहुंचकर क्लोज हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है.

कितना सस्ता हुआ सोना-चांदी?
राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 105 रुपये की गिरावट के साथ 56,160 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,265 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी का भाव आज 833 रुपये लुढ़ककर 68,725 रुपये प्रति किलोग्राम रह गया है.

8 महीने के रिकॉर्ड पर कीमतें
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के एक्सपर्ट ने कहा है कि सोमवार को सोने की कीमत 8 महीने के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचने के बाद मंगलवार को कॉमेक्स में इसके भाव अपरिवर्तित रहे, जिसका कारण अमेरिकी डॉलर में आई गिरावट थी. इसके साथ ही विदेशी बाजारों में सोना अपरिवर्तित रुख के साथ 1,872 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. चांदी गिरावट के साथ 23.47 डॉलर प्रति औंस पर रही.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नवनीत दमानी ने कहा है कि सोने की कीमतें सात सप्ताह के उच्चतम स्तर के आसपास बढ़ने के बाद स्थिर कारोबार कर रही है. निवेशक मुख्य रूप से अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पावेल के संबोधन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिससे केंद्रीय बैंक की ब्याज दर में वृद्धि के रुख का संकेत मिल सकता है.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!