ChhattisgarhRaipur

CG News : रायपुर के टिकरापारा बस स्टैंड पर आयकर विभाग का छापा, करोड़ों का सोना जब्त

Related Articles

रायपुर। राजधानी रायपुर के टिकरापारा बस स्टैंड पर पुलिस विभाग ने कार्रवाई कर 9 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है। बता दें कि, विभाग को इस स्थान पर संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर छापेमारी की गई। इससे पहले, रायपुर में 8 करोड़ 72 लाख 32 हजार रुपये की चांदी भी पकड़ी गई थी।

क्या है पूरा मामला

राजधानी रायपुर के टिकरापारा बस स्टैंड पर पुलिस को संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर छापेमारी की गई। जिसमे आज शुक्रवार को टिकरापारा इलाके में बस से तकरीबन 13 किलो सोने की सिल्लियां और जेवर पकड़े जाने की खबर सामने आई है। जिसे आला अधिकारियों ने पकड़े जाने की पुष्टि की है। जिसकी कीमत लगभग 9 करोड़ रुपए से ज्यादा की बताई जा रही हैं। छापेमारी में जब्त किये गए सोने को पुलिस टिकरापारा थाने ले आई है। जिसके बाद से इस मामले की जाँच की जा रही हैं। हालांकि, अब तक किसी ने इस मामले में कोई भी केस रजिस्टर नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दे दी है। आयकर अफसरों ने थाने में आकर सोने के बारे में छानबीन भी शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रूटीन जांच-पड़ताल में पुलिस को यह बैग मिला था, जिसकी तलाशी लेने पर उसमे सोना पाया गया। जिसके बाद पुलिस ने उस सोने को जब्त कर टिकरापारा थाने ले आये साथ ही तीन लोग पकड़े गए हैं। तीनों के पास से सोने के कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले हैं। तीनों ने बताया कि, सोना रायपुर ही लाया जा रहा था और ज्वेलर्स का है। बता दें कि, जब्त सोने में सिल्लियों के साथ-साथ मोटे-मोटे कंगन और चेन जैसे जेवर हैं, जिन्हे बिगाड़कर बारीक काम वाले जेवर बनाए जा सकते हैं। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए सोने की प्रापर बिलिंग नहीं मिली है। जिसका सोना है, आयकर विभाग उसे बुलाकर वैध दस्तावेज मांगेगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि, इससे पहले भी राजधानी के जयस्तंभ चौक के पास चांदी की बड़ी खेप पकड़ी गई थी। जहां पुलिस के वाहनों की चेकिंग के दौरान 8 करोड़ 72 लाख 32 हजार रुपये की चांदी जब्‍त की गई थी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!