National

MP : जनसेवा मित्रों से आज संवाद करेंगे CM शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 4 अगस्त को राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में करीब 10 हजार से अधिक युवाओं से संवाद करेंगे।

इसके साथ ही प्रदेशभर से चुने गए 4695 जनसेवा मित्रों को नियुक्ति पत्र देंगे। इस दौरान वे जन-सेवा मित्र भी मौजूद रहेंगे, जो पिछले 6 माह से प्रदेश के हर ब्लॉक तक पहुंचकर जन-सेवा कर रहे हैं। वर्तमान में सभी 52 जिलों के 313 ब्लॉक में करीब 4695 जनसेवा मित्र काम कर रहे हैं।

कार्यकाल बढ़ाया जाएगा

पिछले बूटकैंप में सीएम शिवराज ने युवाओं से वादा किया था कि 6 माह की इंटर्नशिप पूरी होने पर उनका कार्यकाल बढ़ाया जाएगा। साथ ही मानदेय 8 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दिया जाएगा। अपने इस वादे को पूरा करते हुए सीएम ने प्रदेश के 313 ब्लॉक में तैनात 4695 जनसेवा मित्रों का कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ा दिया है। साथ ही उनका मानदेय भी अब 10 हजार रुपए कर दिया गया है।

सांस्कृतिक प्रस्तुति

इस सत्र में नव-चयनित मुख्यमंत्री जनसेवा मित्रों को सामुदायिक स्तर पर सार्थक परिवर्तन के लिये स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करने के बारे में बताया जायेगा। वहीं जनसेवा मित्रों द्वारा संस्कृति एवं संस्कारों के प्रति आदर भाव को जगाने के उद्देश्य से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जायेगी। साथ ही प्रतिभागियों को पर्यावरण के प्रति सजग किया जायेगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!