National

कोरोनावायरस : देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले प्रधानमंत्री मोदी के अहम आदेश

भारत में कोरोनावायरस के मामले : कोरोना से ठीक होने के बाद लोगों की सांसें थम रही हैं। इस समय एक बार फिर वह महामारी तेजी से फैलती जा रही है और दहशत का कारण बन रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई समेत देश के कई हिस्सों में रोजाना मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस संदर्भ में केंद्र सरकार को अलर्ट कर दिया गया है.कोरोना के बढ़ते मामलों और बचाव के उपायों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की. मामलों में वृद्धि पर बढ़ी सतर्कता प्रधानमंत्री ने गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (SARI) के सभी मामलों के परीक्षण, जीनोम अनुक्रमण में तेजी लाने के लिए प्रमुख निर्देश दिए। H3N2 इन्फ्लूएंजा वायरस के मामलों पर भी चर्चा की गई।

इस मुलाकात की जानकारी पीएमओ ऑफिस ने दी है. इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। अधिकारियों ने पिछले कुछ महीनों में प्रधानमंत्री को H1N1 और H3N2 मामलों की संख्या के बारे में भी बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने सुझाव दिया कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को मास्क जरूर पहनना चाहिए। कोरोना पर काबू पाने के लिए अधिकारियों को प्रमुख निर्देश दिए। अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को कोरोना नियंत्रण के लिए उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया।

इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडव्य, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर राजीव बहल, नीति आयोग वीके पॉल और अन्य ने भाग लिया.

वहीं, देश में बुधवार को 1100 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने खुलासा किया है। पिछले 24 घंटे में देशभर में 1,134 नए कोविड मामले सामने आए.. कोरोना महामारी से पांच लोगों की जान चली गई. एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7,026 हो गई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,813 हो गई है। देश में संक्रमितों का आंकड़ा 4,46,98,118 हो गया है। अब तक कुल 4,41,60,279 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। केंद्र सरकार अब तक टीकों की 220.65 करोड़ खुराक बांट चुकी है। मालूम हो कि मंगलवार को 699 कोविड केस दर्ज किए गए थे.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!