National

Daily Horoscope : अपने राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा साल 2024 के पहले प्रदोष का दिन

Daily Horoscope : आज भौम प्रदोष व्रत है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. 

मेष राशि (Aries Horoscope)

आज आपको कोई विशेष उपलब्धि मिल सकती है. समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो आप को पसंद नहीं करते हैं. सुख साधनों को जुटाने में लगे रहेंगे. कपड़े के व्यापार से जुड़े जातकों के लिए समय श्रेष्ठ है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

बेरोजगार लोगों को रोजगार प्राप्त होगा. अध्यन में रूचि कम होने से असफलता का सामना करना पड़ सकता है. आलस्य की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी के साथ देवस्थल पर जा सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज आपका मन उदास रहेगा. दिन के मध्य में स्थिति अनुकूल होगी. आय के साधनों को बढ़ाना होगा. वैवाहिक समस्या का समाधान उत्तर दिशा से होगा. निवेश से लाभ होगा. पुराने मित्रों से भेंट संभव है.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

कई दिनों से मिल रही निराशा आज समाप्त होगी. दिन की शुरुआत नई उर्जा के साथ होगी. आज सभी जरूरी कार्य संपन्न होंगे. आकस्मिक धन लाभ के योग हैं. संगति बदलें व सत्संग करें. वर्चस्व में वृद्धि होगी. वायु विकार से ग्रसित रह सकते हैं.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी. परिवार में तनाव होगा. जमीन जायदाद के कागजात एकत्रित करने में लगे रहेंगे. यात्रा को टालने का प्रयास करें. किसी का मजाक न बनाएं. नए आभूषण प्राप्त हो सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

सत्संग का लाभ मिलेगा. हीरे के व्यापारियों के लिए समय अभी कमजोर है. विद्यार्थियों को सम्मान मिल सकता है. संतान का स्वास्थ खराब हो सकता है. घर के नौकरों से परेशान रहेंगे.

तुला राशि (Libra Horoscope)

भाग्योदय के योग बन रहे हैं. मन की बात कह दें, संबंधों में नजदीकियां बनेंगी. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. विलासिता के सामानों पर धन खर्च हो सकता है. कोर्ट कचहरी के चक्कर लग सकते हैं. समय अनुकूल है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

सफलता के लिए और मेहनत करनी होगी. पारिवारिक समारोह में शामिल होंगे. मन प्रसन्न रहेगा. पुराने विवाद आज उभर सकते हैं. सेना व प्रशासन से जुड़े मामले हल होंगे. संबंधों में मजबूती आएगी.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

समय रहते अपने मन की बात कह दें. यदि आप सच्चे हैं तो सफलता मिलेगी. आपके सीधेपन का लोग फायदा उठा सकते है, इस कारण सतर्क रहें. व्यापार विस्तार के योग हैं. भवन परिवर्तन के भी योग हैं. कार्य की अधिकता रहेगी.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

कारोबार के मामलों में जल्दबाजी में निर्णय न लें. बीती बातों को लेकर अपना समय बर्बाद न करें. अपनों का साथ मन को शांति देगा. प्रेम प्रसंगों के चलते विवाद संभव है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धनलाभ संभव है.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

पुराने मामले सुलझ सकते हैं. परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद संभव है. आपके अपने, आपको धोखा दे सकते हैं, इस कारण सतर्क रहें. आकस्मिक धन लाभ संभव है. व्यापार विस्तार की योजना टालें.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कार्यस्थल पर वातावरण आपके अनुकूल रहेगा. मनोरंजन के साधनों का उपयोग आनंद प्रद होगा. प्रेम प्रस्ताव संभव हैं. नए वस्त्रों की प्राप्ति भी संभव है.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!