ChhattisgarhNational

 छत्तीसगढ़ सहित इन 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली : 7 राज्यों में भी मौसम तेजी से करवट लेने वाला है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने 7 राज्यों के लिए ने 24 अगस्त तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि देश के पूर्व और पूर्वोत्तर क्षेत्र में बारिश की गतिविधियों में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है। साथ ही 21 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को ही IMD ने बताया था कि कम दबाव के क्षेत्र के चलते अगले 2-3 दिनों में मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश हो चुकी है।

IMD का पूर्वानुमान है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 24 अगस्त, पश्चिम उत्तर प्रदेश में 23 अगस्त, पूर्वी राजस्थान में 22 अगस्त तक मध्यम से हल्की और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावनाएं हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि मध्य प्रदेश में 22 और छत्तीसगढ़ में 24 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है।

ओडिशा में 23 और 24 अगस्त, पश्चिम बंगाल में 24 अगस्त उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 5 दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावनाएं हैं। जबकि, 24 अगस्त तक बिहार में अति भारी बारिश के आसार हैं। असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में 24 अगस्त तक और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 24 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण भारत के तमिलनाडु में 21 और 22 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!