Chhattisgarh

Horoscope Today : मेष, मिथुन, कर्क, सिंह राशि वालों को मिल सकती है अच्छी खबर, जानें सभी राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज सुबह 07:21 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी. आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, हर्षण योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा रात्रि 11:47 के बाद मीन राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- जोड़ों में दर्द से आप परेशान रहेंगे. बिजनेस में अपनी सूझबूझ और समझदारी से किसी समस्या का हल पाने में सफल रहेंगे. अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बना कर रखना व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेगा. अपने काम में एकाग्र रहने से नई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं. कार्यस्थल पर कर्मचारियों को लेकर कुछ समस्याएं आ सकती हैं. शादीशुदा जातक अपने गृहस्थ जीवन में कुछ कमियों को नजरअंदाज करने की कोशिश करेंगे और जीवन साथी को खुश रखने के लिए उनके लिए कुछ स्पेशल करने की कोशिश करेंगे. विद्यार्थियों में आत्मविश्वास नजर आएगा. आप अतिआत्मविश्वास से दूर रहें तो आपके लिए और भी बेहतर रहेगा. आप अपने मत का उचित प्रयोग करें.

सफल रहेंगे. अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बना कर रखना व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेगा. अपने काम में एकाग्र रहने से नई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं. कार्यस्थल पर कर्मचारियों को लेकर कुछ समस्याएं आ सकती हैं. शादीशुदा जातक अपने गृहस्थ जीवन में कुछ कमियों को नजरअंदाज करने की कोशिश करेंगे और जीवन साथी को खुश रखने के लिए उनके लिए कुछ स्पेशल करने की कोशिश करेंगे. विद्यार्थियों में आत्मविश्वास नजर आएगा. आप अतिआत्मविश्वास से दूर रहें तो आपके लिए और भी बेहतर रहेगा. आप अपने मत का उचित प्रयोग करें.

वृषभ राशि- व्यवसायिक गतिविधियां व्यवस्थित रूप से जल्दी रहेंगे. आपको अपनी मेहनत के अनुरूप बेहतरीन परिणाम भी हासिल होंगे. लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, हर्षण, सुनफा और वासी योग के बनने से काफी दिनों से मार्केट से रुकी हुई पेमेंट मिल जाने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. साथ ही फोन तथा इंटरनेट के माध्यम से आपको उचित ऑर्डर भी मिलने की संभावना है. ऑफिस संबंधी कार्यों की वजह से किसी सहयोगी के साथ वाद विवाद में ना पड़े. स्टाफ तथा सहयोगियों का भी उचित सहयोग रहेगा. निजी जीवन खुशी से भरा रहेगा. जीवन साथी कोई खुशखबरी सुना सकता है, जो आर्थिक तौर पर आपके लिए अच्छी होगी. विद्यार्थियों को मित्रों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर मस्ती करने जाएंगे. सेहत अच्छी रहेगी. ज्यादा मसालों का सेवन ना करें. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन भागदोड़ से भरा रहेगा.

मिथुन राशि- सुनफा और वासी योग के बनने से विद्यार्थियों को के द्वारा की गई मेहनत का उचित फल मिल सकता है. सेहत अच्छी रहेगी. व्यवसायिक स्थल को नया लुक देने के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह मशवरा हो सकता है. आप प्रातः 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य यह कार्य करें तो आपके लिए बेहतर होगा. बिजनेस में स्टाफ और सहयोगियों का उचित योगदान रहेगा. इससे उत्पादन बढ़ेगा. ऑफिस में कामकाज को लेकर अतिरिक्त वक्त भी देना पड़ेगा. काम के सिलसिले में आपका दिनमान अच्छा है. घरवालों के साथ कहीं बाहर खाना खाने की योजना बन सकती है. जीवन साथी बिजनेस करने की इच्छा जाहिर कर सकता है.

कर्क राशि- विद्यार्थियों को की सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. ग्रह स्थिति प्रतिकूल रहेगी. व्यवसायिक गतिविधियों के प्रति लापरवाही और आलस्य बिल्कुल ना करें. इस समय बहुत मेहनत और ध्यान देने की जरूरत है. आपको अपनी मेहनत अनुरूप कम ही परिणाम मिलेंगे. कर्मचारियों को लेकर कुछ समस्याएं आ सकती हैं. अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बना कर रखना व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेगा. नकारात्मक लोगों से दूरी रखें, वरना इसका असर मान सम्मान और कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा. दाम्पत्य जीवन में प्यार तो रहेगा लेकिन फिर भी कुछ ऐसी बातें होंगी, जो आपके प्रिय आप से छुपा सकते हैं, जिससे आपके बीच दूरी बढ़ सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों को जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह राशि- बीमा और कमीशन संबंधी बिजनेस में फायदेमंद स्थिति बन रही है. सरकारी गतिविधियों से जुड़े बिजनेस में अचानक फायदा हो सकता है. गवर्नमेंट से कोई अच्छा लाभ मिल सकता है. वर्कस्पेस पर उच्चाधिकारियों का दबाव रहेगा. नौकरी पेशा लोगों को ऑफिस के काम से यात्रा पर जाना पड़ सकता है. घर में किसी बुजुर्ग की सेहत की चिंता रहेगी और उनका ध्यान रखेंगे. घरेलू खर्च करेंगे और घर की स्थितियों का जायजा लेंगे. विद्यार्थियों को अपने फील्ड में व्यस्त रहेंगे. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

कन्या राशि- नौकरी में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से प्रसन्नता रहेगी. युवाओं को करियर संबंधी सफलता मिलेगी. ग्रहों की चाल पक्ष में नजर आ रही है. बिजनेस में मेहनत के मुताबिक नतीजे हासिल होंगे. कमीशन, परामर्श आदि जैसे व्यवसाय में बेहतरीन मुनाफा होने की उम्मीद है. बिजनेस में सफलता के लिए पैसों के मामले में स्वार्थी होना जरूरी है. परिवार के बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, हर्षण, सुनफा और वासी योग के बनने से विद्यार्थियों को को प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण होने से नियुक्ति भी प्राप्त हो सकती हैं. अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें.

तुला राशि- बिजनेस में इस समय मीडिया और ऑनलाइन प्रचार-प्रसार पर ज्यादा ध्यान दें. अपने जनसंपर्क को और मजबूत बनाएं. समय के साथ-साथ अपनी कार्यप्रणाली में भी बदलाव लाने की जरूरत है. कोई महत्वपूर्ण और फायदेमंद ऑफिस के काम से यात्रा रद्द होने से मन उदास रहेगा. ऑफिस में कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से उच्चाधिकारियों से सराहना मिलेगी. भाग्य साथ खड़ा नजर आएगा. शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में खुशी से रहेंगे और जीवनसाथी का रोमांटिक होना आपसे कुछ खर्चे करवाएंगे. विद्यार्थियों को के लिए दिन मध्यम फलदायक रहेगा. सेहत कमजोर रहेगी, इसलिए जरूरत पड़े तो दवाई जरुर लें, नहीं तो परेशानी हो सकती है. आप अपने मत का उचित प्रयोग करते हुए बेहतर सरकार बनाने में मदद करें.

वृश्चिक राशि- दाम्पत्य जीवन में परेशानियों का सिलसिला चलता रहेगा. दोपहर बाद कुछ राहत महसुस हो सकती है. बिजनेस में ज्यादा मेहनत की जरूरत है. व्यवसाय से संबंधित कोई नया प्रयोग करने वाले हैं, तो उसके बारे में पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल करना जरूरी है. आयात-निर्यात संबंधी निर्णयों पर सोच समझकर ही कोई फैसला लें. जल्दीबाजी की वजह से नुकसान हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों के कामों में अचानक परेशानियां आ सकती हैं. विद्यार्थियों को अपने अमूल्य समय को बेकार में बर्बाद न करें. अपने खाने-पीने पर भी बहुत ज्यादा ध्यान दें और मसालों से परहेज करें. ज्यादा पानी पीने की आदत डालें.

धनु राशि- सरकारी नौकरी की कोशिश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. बिजनेस पर काफी ध्यान देंगे और उसमें चल रही समस्याओं को दूर करने के लिए काफी विचार-विमर्श करेंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता माहौल को अनुशासित रखेगी. कर्मचारियों का भी सहयोग रहेगा. कार्य का ज्यादा Pressure होने से आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं. विरोधियों पर भारी पड़ेंगे. बिजनेस एग्रीमेंट लाभदेमंद रहेगा. सरकारी कामों से जुड़े बिजनेस में आपको बहुत सफलता मिलेगी. घरेलु काम के सिलसिले में दिन मजबूत है. प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा और आपका प्रिय कोई खुश करने वाली बात करेगा. विद्यार्थियों को सोशल साइट पर व्यस्त रहेंगे. बाहरी खान-पान से दूर रहें.

मकर राशि- परिवार में दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वक्त बिताएंगे. भाई बहन अपनी किसी समस्या को आपके सामने रखेंगे, जिसे दूर करने का प्रयास आप करेंगे. बिजनेस में कुछ कामों में विलंब हो सकता है, जिससे आपका सोचा हुआ समय व्यर्थ हो सकता है. व्यवसाय से संबंधित कोई यात्रा भी करनी पड़ सकती है. ये वक्त अपने मार्केटing और संपर्क सूत्रों को और मजबूत करने में बीताएं करें. लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से आपको अच्छा खासा मुनाफा होगा. ऑफिस के काम को उचित तरीके से करने में सक्षम रहेंगे, और Company को फायदा भी होगा साथ ही ऑफिस से संबंधित काम ज्यादा रहेंगे. खिलाड़ियों को यात्रा करनी पड़ सकती है. पेट में दर्द की शिकायत हो सकती है.

कुंभ राशि- कपड़ों का बिजनेस करने वालों के व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे. दोपहर तक स्थितियां और ज्यादा आपके हक में हो जाएगी. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में काम के सिलसिले में आपको कुछ नीरसता का अनुभव करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर किसी तकनीकी काम में सीनियर, सहकर्मी और बॉस से आपकी कार्य की प्रशंसा की जा सकती है. प्रेमजीवन में खुशी और प्रेम भरे पल आएंगे. शादीशुदा जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी से निकटता बढ़ेगी. खिलाड़ियों को को अपने कर्म-क्षेत्र सम्बन्धित किसी भी उपकरण को सावधानी से उपयोग में लेना चाहिए. आपको अपनी सेहत के प्रति सतर्क रहना चाहिए.

मीन राशि- परिवार में बिखराव जैसी स्थिति बन सकती है. बिजनेस के कामों में लापरवाही और आलस करने से दिक्कतें आ सकती हैं. इसलिए योजना बनाकर अपने काम पूरे करें. सरकारी कार्यों में किसी भी तरह की दखलअंदाजी ना करें तथा पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता बना कर रखना जरूरी है, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं. ऑफिस से संबंधित पेपर को सुव्यवस्थित तथा पूरा रखें. कार्यक्षेत्र में जरूरी फैसले लेने से पहले किसी काबिल इंसान की सलाह जरूर लें. विद्यार्थियों को के विदेश जाने की योजना किसी परिवार समस्या के चलते रद्द हो सकती है. राजनीति से जुड़े लोग प्रचार के दौरान अपनी सेहत का ध्यान रखें किसी भी प्रकार की लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!