National

बारिश की वजह से बढ़ रही महंगाई, 25 प्रतिशत तक कम हुई सब्जियों की आवक

Bhopal: मध्यप्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है। जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना का करना पड़ रहा है। बारिश के कारण सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहें है। बता दें कि मौसम विभाग ने 11 से अधिक जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD ने गवालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, दतिया, टीकमगढ़, पन्ना और छतरपुर तेज बारिश की संभावना जताई है।

पूरे जुलाई में होगी अच्छी बारिश

दरअसल मानसून के मध्य प्रदेश में प्रवेश करने के बाद से ही लगातार बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने गवालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, दतिया, टीकमगढ़, पन्ना और छतरपुर तेज बारिश तो वहीं निवाड़ी, ओरछा, आगर, राजगढ़, सागर और रतलाम में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

टमाटर के बाद अब हरी सब्जियां भी महंगी

बता दें कि बारिश का अच्छा-खासा असर आपकी जेब पर पड़ने वाला है। बारिश की वजह से 25 प्रतिशत सब्जियों की आवक कम हुई है। जिससे 50 प्रतिशत तक भाव में बढ़ोत्तरी हुई है। भोपाल व आसपास के जिलों से हरी सब्जियां नहीं आ रही है। बड़वानी, रतलाम, नीमच, खंडवा-खरगौर सहित अन्य शहरों से सब्जियां आ रही हैं। बता दें कि10 दिन पहले 30 से 40 रूपए किलो हरी सब्जियां मिलती थी। अब वही सब्जियां 60 से 80 रुपये तक मिल रही है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!