National

मौसम विभाग : 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इंदौर, जबलपुर समेत मध्यप्रदेश के 21 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट है। इन जिलों में 4 इंच से ज्यादा पानी गिर सकता है। वहीं, शुक्रवार से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होगा। इससे लगातार तीन दिन तक प्रदेश में तेज बारिश का दौर रहेगा।

आज इन जिलों में बारिश

आज इंदौर संभाग में बारिश का अनुमान है। इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ और धार में भारी बारिश हो सकती है। इसी तरह शिवपुरी, दतिया, भिंड, श्योपुरकलां, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और निवाड़ी में भी हैवी रेन का अलर्ट है।

एमपी में 3 सिस्टम करा रहे बारिश

उत्तरप्रदेश, गुजरात के तट और ओडिशा के पास तीन जगह ऊपरी हवा में चक्रवाती परिसंचलन जारी है। इस वजह से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। जिससे प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक आज इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

भोपाल में भी होगी बारिश

राजधानी में भी आज बारिश हो सकती है। नमी की वजह से बैरसिया, बैरागढ़, कोलार इलाके में कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है। वहीं, सिटी में भी बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान गरज-चमक की स्थिति भी देखने को मिलेगी। 7, 8 और 9 जुलाई को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही देखने को मिल सकता है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!