Chhattisgarh

बच्चों के भविष्य से खिलवाड़, स्कूल में शिक्षकों की कमी, वैकल्पिक व्यवस्था के सहारे नौनिहाल…

कवर्धा : कबीरधाम जिले के अधिकांश स्कूलों में इन दिनों शिक्षकों का अभाव है. यही कारण है कि आए दिन स्कूल के बच्चे कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपने स्कूल में शिक्षकों की कमी के कारण स्कूल की पढ़ाई प्रभावित होने की बात कह रहे हैं. साथ ही शिक्षक की मांग कर रहे हैं

बता दें कि, ताजा मामला कबीरधाम जिले के वनांचल क्षेत्र झलमला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है. जहां स्कूल में शिक्षकों की कमी के चलते स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को अपने भविष्य की चिंता सताने लगी है. यह बच्चे जागरुक हैं और अच्छी शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन शिक्षकों के अभाव के चलते इनके स्कूल में पढ़ाई नहीं हो पा रही है.

यही कारण है कि यह बच्चे स्कूल से चलकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए. जहां उन्होंने जिले के कलेक्टर को अपनी स्कूल में शिक्षकों की कमी के कारण पढ़ाई पूरी तरह से प्रभावित होने की जानकारी देते हुए जल्द से जल्द शिक्षकों की आपूर्ति करने की मांग की है. कलेक्ट्रेट पहुंचे बच्चों की माने तो कई महीनों से इनके स्कूल में विषय संबंधित शिक्षक नहीं है, जिसके चलते इनका पढ़ाई पूरी तरह से प्रभावित हो रही है..

जिला शिक्षा अधिकारी की माने तो स्कूल में वर्तमान में शिक्षकों के वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. जल्द ही विषय के शिक्षकों की आपूर्ति की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!