ChhattisgarhRaipur

छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी…4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर : छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा और दुर्ग संभाग के लिए ये चेतावनी जारी की गई है। बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। तो वहीं कुछ सड़कों पर पानी ऊपर आ गया है। जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियां हो रही है। भारी बारिश के चलते जलजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं दूसरी ओर बारिश का पानी अब सरकारी दफ्तर में भी भर गया है।

Related Articles

बता दें कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में लगातार तीन-चार दिनों से बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आज फिर मानसून पूरी तरह से सक्रिय रहेगा। प्रदेश के सभी संभागों में लगातार बारिश होगी। कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के बाद 6 जिलों में हालात ऐसे हैं, जहां औसत बारिश सामान्य से ज्यादा दर्ज की गई है। सरगुजा के हालात भी पहले से सुधरे हैं और आने वाले दिनों में होने वाली बारिश से स्थिति सामान्य होने की उम्मीद की जा रही है।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि एक अवदाब झारखंड और उससे लगे उत्तर छत्तीसगढ़ के ऊपर अंबिकापुर से पूर्व में 95 किलोमीटर दूर स्थित है। इसके प्रभाव से प्रदेश के सरगुजा संभाग के एक-दो जिले, बिलासपुर संभाग के जिले और इससे लगे दुर्ग और रायपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!