Chhattisgarh

Rashifal : 21 जुलाई को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य…पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 21 July 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 21 जुलाई 2022 को गुरुवार है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 21 जुलाई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। व्यर्थ के विवादों से उलझन बढ़ सकती हैं।

वृष राशि- मन अशान्त रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी एवं रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। विवादों से बचकर रहें।

मिथुन राशि- बातचीत में संयत रहें। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती है। भाइयों को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं।

कर्क राशि- आत्मविश्वास रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में स्थिति में सुधार होगा। सार्थक परिणाम मिलेंगे। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों से भेंट होगी।

सिंह राशि- खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिवार की किसी महिला से धन प्राप्त हो सकता है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। कारोबार का विस्तार होने के योग बन रहे हैं। लाभ होगा।

कन्या राशि- कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ में वृद्धि होगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। मानसिक तनाव हो सकता है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी बनी रह सकती हैं। सुखद समाचार मिलेगा।

तुला राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। धार्मिक संगीत में दिलचस्पी हो सकती है। अति उत्साही होने से बचें। क्रोध की अधिकता हो सकती है। खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। आय में वृद्धि होगी। यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि- आत्मसंयत रहें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिडा़पन रहेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सुखद समाचार मिलेगा।

धनु राशि- मन शान्त रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। वस्त्रों के प्रति रुझान रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। भौतिक सुखों के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि- आत्मविश्वास रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मात-पिता का सहयोग मिलेगा। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

कुंभ राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। नकारात्मक विचारों से बचें। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। मीठे खानपान के प्रति रुझान रहेगा। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है।

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में कठिनाइयां आ सकती हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। कार्यों में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!