ChhattisgarhRaipur

 विभाग ने जिलों में जारी किया अलर्ट…प्रदेश में अगले 36 घंटों में होगी भारी बारिश

ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के साथ बिजली भी गिर सकती है।मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

Related Articles

विभाग ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी के मध्य स्थित है तथा इसके उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए अगले 12 घंटे में प्रबल होकर अवदाब के रूप में बदलने की संभावना है।

इसके प्रभाव से ही मंगलवार और बुधवार को प्रदेश में हल्की से मध्यम और क्षेत्रों में भारी वर्षा के भी आसार है। छत्तीसगढ़ में मानसून की शुरुआत से ही बदल जमकर बरस रहे हैं, बीते कुछ दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश की वजह से आमजन जीवन प्रभावित हुआ हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया हैं, इस दैरान राज्य के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई हैं।

मौसम विभाग के ताज़ा अपडेट के मुताबिक, यह अलर्ट कल यानी 2 अगस्त की सुबह साढ़े 8 बजे तक के लिए जारी गया हैं, इस दौरान जशपुर, बलरामपुर, कोरबा, सूरजपुर और रायगढ़ जिले में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई गयी हैं, वही सरगुजा, पेंड्रा और बिलासपुर समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया हैं। इस दौरान आंधी तूफ़ान के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना हैं, जिसके चलते लोगो से आवश्यकता पड़ने पर ही बाहर निकलने की अपील की हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!