ChhattisgarhRaipur

CG : जूनियर डॉक्टरों का अनूठा प्रदर्शन…आरती और धूप दीप के साथ सरकार को…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का आज यानी शनिवार को पांचवा दिन है। डॉक्टर्स लगातार 5 दिनों से अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, राजधानी रायपुर के भीमराव अंबेडकर अस्पताल के परिसर में भी जूनियर डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे हैं।

जूडो के हड़ताल से इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित हो रही है। हड़ताल के पांचवे दिन जूडो अनूठा प्रदर्शन कर रहे है। प्रदर्शनकारी आरती और धूप दीप के साथ सरकार को जगाने का प्रयास कर रहे हैं।

दरअसल, रायपुर के अंबेडकर अस्पताल के बाहर जूनियर डॉक्टर्स स्टाइपेंड की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए हैं। हड़ताल से इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित हो रही है। आज जूडो नुक्कड़ नाटक, संस्कृति कार्यक्रम और रैली निकालकर प्रदर्शन करेंगे। इसमें प्रदेश के अन्य जिलों के जूनियर डॉक्टर भी शामिल होकर सहभागिता निभाएंगे।

उल्लेखनीय है कि, प्रदेशभर के जूनियर डॉक्टर्स स्टाइपेंड की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं। बीते 6 वर्षों में वेतन बढ़ोतरी ना होने की वजह से जूडो ने यह कदम उठाया है, लेकिन अब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया। इसके चलते रायपुर के अलावा सरगुजा, कांकेर, जगदलपुर, रायगढ़ और राजनांदगांव के शासकीय कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!