National

MP : DGP ने दिए निर्देश : पुलिसकर्मियों को सोमवार से मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

मध्यप्रदेश में सोमवार से पुलिस विभाग में साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था लागू हो जाएगी। DGP सुधीर कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में यह निर्देश जारी किए।

सभी जोनल एडीजी, आईजी, इंदौर एवं भोपाल के पुलिस आयुक्त को डीजीपी सक्‍सेना ने इस व्यवस्था को सोमवार से लागू करने के निर्देश दिए। पुलिस मुख्‍यालय की प्रशासन शाखा द्वारा इस संबंध में विस्‍तृत दिश-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

DGP ने कहा कि साप्ताहिक अवकाश से पुलिस अधिकारी और कर्मचारी स्वयं को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रख पाएंगे साथ ही परिवार के लिए भी समय निकाल पाएंगे। साप्ताहिक अवकाश से निश्चित तौर पर सभी पुलिसकर्मी नई ऊर्जा के साथ कर्तव्य निर्वहन के लिए प्रोत्साहित होंगे।

परिवारों के लिए भी आनंद का विषय

आगे कहा कि, साप्ताहिक अवकाश पुलिस कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवारों के लिए भी आनंद का विषय है। पुलिस परिवार के सभी साथी इस रोटेशनल वीकली ऑफ का उपयोग करते हुए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का लाभ लें और मध्यप्रदेश पुलिस के सामने आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करें। पीड़ितों, वंचितों को न्याय दिलाते हुए सामाजिक सरोकार के कार्यों में भी समय दें।

सीएम शिवराज की घोषणा

बता दें कि बीते दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने पुलिस परिवार के समागम समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि था शांति स्थापना के लिए पुलिस के जवान जरूरत पड़ने पर सर्वोच्च बलिदान देने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वे दिन-रात मैदान में डटे रहते हैं और कभी अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटते हैं।

सभी मैदानी पुलिसकर्मी अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का एवं अपने परिवारजनों का ध्यान रखते हुए अपने कर्तव्यों का समर्पण के साथ निर्वहन कर सकेंए इसलिए साप्ताहिक अवकाश देने का निर्णय लिया गया है। सीएम की घोषणा के बाद ही आज डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने साप्ताहिक अवकाश के निर्देश जारी किए हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!