NationalPolitical

राष्ट्रवाद के सहारे BJP : MP में 9 अगस्त से मेरी माटी मेरा देश अभियान चलाएगी BJP

जनता को राष्ट्रभक्ति से जोड़ने के लिए भाजपा मेरी माटी मेरा देश अभियान चलाएगी। आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के उद्धेश्य से इस राष्ट्रीय अभियान की शुरूआत मध्य प्रदेश में 9 अगस्त से शुरु होकर 30 अगस्त तक चलेगी।

शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय भोपाल में भाजपा के मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने बैठक कर अभियान को लेकर कार्य योजना बनाई।

पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा

इस अभियान के तहत शहीद वीर सैनिकों, पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा। मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम में स्कूली बच्चों, स्वयंसेवकों, स्वयंसेवी संगठनों, युवाओं और स्वयं सहायता समूहों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने पर जोर दिया जा रहा है। बीजेपी ने 9 अगस्त से मेरी माटी, मेरा देश अभियान की तैयारियां युद्धस्तर पर शुरू कर दी है। शहीद परिवारों के आंगन की मिट्टी से एक अमृत वाटिका तैयार करने का कार्यक्रम है।

कांग्रेस ने मेरी माटी, मेरा देश अभियान को नौटंकी बताया

अमृत वाटिका में 75 अलग-अलग प्रजातियों के पौधे भी रोपे जाएंगे। बीजेपी की मंशा कार्यक्रम के जरिए सैन्य सेवा से जुड़ी आबादी तक पैठ को और मजबूत करने की है। बीजेपी के कार्यक्रम पर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने मेरी माटी, मेरा देश अभियान को नौटंकी बताया है।

अभियान के रूट तय

इस बैठक में मध्य प्रदेश में अभियान के रूट भी तय किए। यह यात्रा प्रदेश की प्रत्येक पंचायत में निकाली जाएगी। प्रत्येक ग्राम पंचायतों में वीर सेनानियों की याद में एक स्मारक का निर्माण होगा। इसमें क्षेत्र के सभी वीर सेनानियों के नाम दर्ज किए जाएंगे।

इसके साथ ही इस अभियान के तहत प्रत्येक गांव की मिट्टी को एक नमूने के तौर पर जुटाकर अमृत कलश यात्रा के रूप में दिल्ली लाया जाएगा। इस दौरान प्रत्येक गांवों में अपने गांव की मिट्टी को हाथ में लेकर एक शपथ भी दिलाई जाएगी, जो सामूहिक कार्यक्रमों में शामिल होकर या फिर अपने घरों में रहकर भी लिया जा सकता है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!