National

शेयर बाजार में आज होगी Muhurat Trading, फटाफट चेक करें पूरा टाइमटेबल

देश भर में आज दिवाली (Diwali) की धूम है. इस बीच शेयर बाजार (Stock Market) में छुट्टी के बावजूद इन्वेस्टर्स में जबरदस्त उत्साह है. दरअसल, आज होने वाली मुहूर्त ट्रेडिंग (Muhurt Trading) को लिए निवेशकों ने कमर कस ली है और उम्मीद है कि इस एक घंटे के विशेष सेशन के दौरान निवेशक विभिन्न शेयरों( share) में जमकर निवेश करेंगे।

बाजार में ट्रेडिंग किस समय चालू होगी और कौन से टिप्स अपनाकर आप मुनाफा कमा सकते हैं।

मुहूर्त ट्रेडिंग (Muhurat Trading) की परंपरा करीब 50 साल पुरानी

शेयर बाजार (Share Bazar) में दीपावली के पर्व पर मुहूर्त ट्रेडिंग (Muhurat Trading) की परंपरा करीब 50 साल पुरानी है. Diwali का पर्व हिंदू नव वर्ष कैलेंडर की शुरुआत का प्रतीक है. पूरे भारत में इस उत्सव को धन, समृद्धि और सौभाग्य के स्वागत के लिए सबसे शुभ समय माना जाता है. ठीक इसी तरह इस मुहूर्त ट्रेडिंग( trading) के साथ भी कुछ ऐसी ही धारणा जुड़ी हुई है।

शाम 6:15 बजे से शाम 7:15 बजे तक बाजार मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए खुलेंगे

आज 24 अक्टूबर 2022 को शाम 6:15 बजे से शाम 7:15 बजे तक बाजार मुहूर्त ट्रेडिंग( trading) के लिए खुलेंगे. ब्लॉक डील सेशन 5.45 बजे से 6 बजे तक रहेगा, जबकि प्री-ओपनिंग सेशन शाम 6 बजे से लेकर 6.08 बजे तक होगा। पुराने आंकड़ों को देखें तो शेयर बाजार में मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान जोरदार तेजी देखी जाती रही है. इस बार भी उम्मीद है कि इस विशेष ट्रेडिंग में सेंसेक्स 60 हजार के पार निकलेगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!