National

बोरवेल में चार साल का बच्चा गिरा, एनडीआरएफ ने शुरू किया रेस्‍क्‍यू अभियान

उत्तरप्रदेश।। हापुड़ शहर के कोटला सादात मोहल्ले में मंगलवार दोपहर चार साल का बच्चा खेलते-खेलते एक खुले बोरवेल में गिर गया। एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। डीएम, एसडीएम सहित उच्‍चाधिकारी मौके पर पहुंचकर रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन करा रहे हैं। बच्‍चे को बचान के लिए बोरवले में ऑक्सिजन छोड़ी जा रही है।

हापुड़ थाना क्षेत्र के कोटला सादात मोहल्ले में मोहसिन नाम के शख्‍स का चार साल का बेटा माविया दोपहर करीब 12 बजे खेलते-खेलते एक खुले बोरवेल में गिर गया। इसका पता लगने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और एनडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। बोरवेल में बच्चे को ऑक्सीजन दी जा रही है। बोरवेल में फंसे मासूम को बोतल के माध्यम से दूध पहुंचाया गया था। बताया जा रहा है कि बच्‍चे ने दूध पी लिया है।

बच्‍चे को अंधेरे में घबराहट न हो इसलिए वहां रोशनी की भी व्‍यवस्‍था की जा रही है। चूंकि बच्‍चा अपनी स्थिती बताने में सक्षम नहीं है इसलिए बोरवले के अंदर कैमरा डालकर स्‍क्रीन पर अंदर के हालात देखने की कोशिश की जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि बच्‍चा जब से बोरवेल में फंसा है वह खड़ी स्थिति में है। चूंकि बोरवेल अंदर केवल डेढ़ फुट चौड़ा है इसलिए बच्‍चे के मूवमेंट की गुंजाइश काफी कम है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!