ChhattisgarhJashpur

जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाया गया छायाचित्र प्रदर्शनी:प्रदर्शनी का अवलोकन करने जशपुर वाशियों की उमडी़ भीड़……

अभिषेक सिंह की खबर iDP24 NEWS….. शासन की योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए भी एक ही जगह पर मिल रही है जानकारी -श्री सुदर्शन
एलईडी स्क्रीन के माध्यम से चल चित्र द्वारा भी दी जा रही है योजनाओं की जानकारी
जशपुरनगर -जशपुर जिले में आज जनसंपर्क विभाग के द्वारा महाराजा चौक जशपुर में छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं एवं विभिन्न प्रकार के हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी छाया चित्र के माध्यम से दी जा रही है। छायाचित्र प्रदर्शनी को देखने के लिए लगातार शहर वासियों और नागरिकों उत्साह के साथ आ रहें हैं। साथ ही जनमन पत्रिका, छत्तीसगढ़ मंडल, ऐतिहासिक जीत को सलाम, आदिवासी हित सबसे आगे, सुराजी ग्राम योजना, किसानों खेतिहर मजदूरों को न्याय आदि पत्रिका एवं पंपलेट वितरण किया जा रहा है।
इसी कड़ी में विकास प्रदर्शनी देखने आए जशपुर निवासी, रामजीत, प्रदीप, दिव्या भगत, रोशनी एक्का, किरण तिर्की, सतीश गुप्ता सभी ने विकास प्रदर्शनी और फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करके जानकारी ली और कहा कि युवाओं के साथ हर वर्ग के लोगों के लिए यह प्रदर्शनी लाभकारी है। यहॉ पर आकर हमें शासन की अनेक योजनाओं की जानकारी मिल है।
एन एस कॉलेज जशपुर के छात्र सुदर्शन यादव ने भी छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करके छायाचित्र प्रदर्शनी को सराहा। साथ ही निःशुल्क पत्रिका भी प्राप्त हुआ है जिससे उन्हें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने में आसानी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वे अपने शहर एवं गांव वासियों को हितग्राही मूलक योजना के सम्बंध में बताएंगे जिससे वे भी सरलता से योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे।
सन्ना रोड जशपुर के अजय कुमार पांडे ने भी छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया उन्होंने कहा कि उक्त प्रदर्शनी में विभिन्न योजनाओं के संबंध में छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई गई है इसमें सरकार द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं एवं कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई जो कि बेहद ही लाभकारी एवं ज्ञानवर्धक है उन्होंने कहा कि विभाग के द्वारा उन्हें निशुल्क पत्रिका का भी वितरण किया गया। जिसमें शासन की योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान की गई है ।जो कि विद्यार्थियों के साथ ही विभिन्न नागरिकों को भी योजनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त होगी और इसका लाभ उन्हें मिल सकेगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!