Chhattisgarh

 MP और छत्तीसगढ़ में कई जिलों में बारिश का अलर्ट…देखें अपने शहर का हाल

भोपाल: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी दोनों राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है.

मध्य प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में भी कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों तक दोनों राज्यों में बारिश से राहत नहीं मिलेगी. 

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी प्रदेश के कई जगह पर बारिश और अधिकांश जगह पर हल्की-फुल्की बारिश के आसार जताए हैं.

मध्यप्रदेश में बारिश का दौर


मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश के 15 से ज्यादा जिलों में मध्यम से भारी बारिश का यलो एलर्ट जारी किया गया है. बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना जताई गई है. बता दें कि छिंदवाडा,बालाघाट,भिंड जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. जबकि नर्मदापुरम और उज्जैन संभागों के जिलों के साथ जबलपुर, रसिंहपुर,सिवनी,मंडला,सीहोर,राजगढ़,बुरहानपुर, खंडवा, इंदौर, गुना जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम


छत्तीसगढ़ की बात करें तो छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. राज्य की राजधानी रायपुर में गुरुवार देर रात से बारिश हो रही है.  शुक्रवार को भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.शुक्रवार को मौसम विभाग ने बीजापुर और नारायणपुर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, बस्तर संभाग में येलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 24 घंटे में दक्षिण छत्तीसगढ़ समेत प्रदेश में भारी वर्षा दर्ज की गई है. गुरुवार को दुर्ग जिला के कुमारी, भिलाई, दुर्ग और रायपुर जिले के अलावा कुरूद आरंग महासमुंद के आसपास शाम से देर रात तक बारिश हुई है. 

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!