National

MP के 34 रेलवे स्टेशनों का होगा री-डेवलपमेंट…6 अगस्त को PM मोदी करेंगे वर्चुअल भूमिपूजन

6 अगस्त को अमृत भारत योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के जीर्णोद्वार का पीएम नरेन्द्र मोदी वर्चुअल भूमिपूजन करेंगे। देश भर के 506 रेलवे स्टेशनों के री-डेवलपमेंट के लिए पीएम मोदी वर्चुअल भूमिपूजन करेंगे।

इनमें मप्र के 34 रेलवे स्टेशनों का भी 982.3 करोड़ रूपए की लागत से भूमिपूजन किया जाएगा। मप्र के 34 रेलवे स्टेशनों में तीन स्टेशन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के खजुराहो संसदीय क्षेत्र में आते हैं। बता दें कि रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की तरह खजुराहो को भी वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाया जाएगा।

खजुराहो रेलवे स्टेशन बनेगा विश्वस्तरीय

260 करोड रुपए की लागत से खजुराहो रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा। वहीं बेतूल के आमला स्टेशन का 31.7 करोड़ की लागत से जीर्णोद्धार होगा. कटनी जंक्शन रेलवे स्टेशन री-डेवलपमेंट के लिए 30 करोड़ से भूमिपूजन। होशंगाबाद जिले की इटारसी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर 29.9 करोड़ से री-डेवलपमेंट.देवास रेलवे स्टेशन पर 29 करोड़ की लागत से री डेवलपमेंट।

ये स्टेशन शामिल

260 करोड रुपए की लागत से खजुराहो रेलवे स्टेशन का भूमिपूजन. बेतूल के आमला स्टेशन का 31.7 करोड़ की लागत से री डेवेलपमेंट। कटनी जंक्शन रेलवे स्टेशन री-डेवलपमेंट के लिए 30 करोड़ से भूमिपूजन होगा। होशंगाबाद जिले की इटारसी जंक्शन रेलवे स्टेशन के लिए 29.9 करोड़। देवास रेलवे स्टेशन पर 29 करोड़ की लागत से रीडिवेलपमेंट। नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा स्टेशन पर 29 करोड़ की लागत से पुर्ननिर्माण।

गुना रेलवे स्टेशन पर 28.5 करोड से रीडिवेलपमेंट होगा। छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव रेलवे स्टेशन पर 25.4 करोड़ से पुर्ननिर्माण। दमोह रेलवे स्टेशन 5 करोड़. बैतूल रेलवे स्टेशन पर 24.9 करोड़। ग्वालियर जिले की डबरा रेलवे स्टेशन पर 24 करोड़ की लागत से री-डेवलपमेंट होगा। कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन पर 22 करोड़ की लागत से री-डेवलपमेंट होगा। मंदसौर के शामगढ़ रेलवे स्टेशन पर 21.6 करोड़ की लागत से पुर्ननिर्माण।

नरसिंहपुर के श्रीधाम रेलवे स्टेशन पर 21.5 करोड़ की लागत से री-डेवलपमेंट होगा। सतना की मैहर रेलवे स्टेशन पर 21.4 करोड़ से री-डेवलपमेंट। विदिशा के गंज बासौदा रेलवे स्टेशन पर 21.3 करोड़ से री-डेवलपमेंट। भोपाल के संत हिरदाराम नगर रेलवे स्टेशन पर 21.2 करोड़ से री-डेवलपमेंट।

खंडवा ,राजगढ़, शिवपुरी, नरसिंहपुर की करेली रेलवे स्टेशन, गुना का रुठियाई रेलवे स्टेशन,नर्मदा पुरम का बानापुरा स्टेशन, बेतूल का घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन, उज्जैन जिले का विक्रमगढ़ आलोट स्टेशन, होशंगाबाद, रीवा, सागर स्टेशन शामिल हैं।

वीडी शर्मा ने पीएम का जताया आभार

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने पीएम का आभार जताते हुए कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज एक नया इतिहास मध्य प्रदेश के अंदर बना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 तारीख को अमृत भारत योजना के अंतर्गत करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं।

मैं प्रधानमंत्री जी का रेल मंत्री का इस बात के लिए धन्यवाद करता हूं कि जो 506 रेलवे स्टेशन अमृत भारत योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री जी ने दिए हैं।

उनमें मध्यप्रदेश के 27 रेलवे स्टेशन शामिल है और मेरा सौभाग्य है कि मेरी लोकसभा खजुराहो के अंदर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खजुराहो के रेलवे स्टेशनों को विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनाने का 6 तारीख को भूमि पूजन होगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!