Chhattisgarh

छ.ग. नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ द्वारा “06 फरवरी को आयोजित “एक दिवसीय सभा” 

छ.ग. नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ द्वारा “06 फरवरी 2023, सोमवार को आयोजित “एक दिवसीय सभा” को कव्हर करने बाबत् ।

महोदय/ महोदया,

निवेदन है कि छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ छत्तीसगढ़ के 14 नगर पालिक निगम, 43 नगर पालिका परिषद एवं 113 नगर पंचायतों कुल 170 नगरीय निकायों में कार्यरत समस्त प्लेसमेंट कर्मचारियों का संगठन है और अपने सदस्यों के हितार्थ 03 सूत्रीय मांग को लेकर विगत वर्षों से निरंतर संघर्षरत है।

अवगत होना चाहेंगे कि कांग्रेस पार्टी ने अपने “जन घोषणा-पत्र” के बिंदु क्रमांक 11 एवं 30 में अनियमित, संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करने, छटनी न करने तथा आउट सोर्सिग / ठेका प्रथा बंद करने का वचन दिया है। अनियमित संगठन के मंच से 14.02.2019 को माननीय मुख्यमंत्री ने स्वयं वचन दिए कि इस वर्ष किसानों लिए है आगामी वर्ष कर्मचारियों का होगा। परन्तु अद्यतन लगभग 4 वर्ष होने को है प्रदेश के प्लेसमेंट / ठेका कर्मचारी आज तक प्लेसमेंट कर्मचारी ही है। वादा के विपरीत कांग्रेस की सरकार ने नगरीय निकायों के प्लेसमेंट कर्मचारियों को नियमितीकरण नहीं किया / प्लेसमेंट बंद नहीं किया।

“अद्यतन वर्तमान सरकार ने नगरीय निकायों के प्लेसमेंट कर्मचारियों के लिए कुछ नहीं किया। सरकार द्वारा नगरीय निकायों के प्लेसमेंट कर्मचारियों के अनदेखी से प्रदेश के समस्त नगरीय निकायों के कर्मचारी क्षुब्ध है। महासंघ की तीन सूत्रीय मांग इस प्रकार –

1.

समस्त नगरीय निकायों से प्लेसमेंट / ठेका प्रथा को समाप्त कर, प्लेसमेंट कर्मचारियों को

नगरीय निकायों में समायोजन किया जावे। 2. नगरीय निकायों में कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारियों को नियमित किया जावे तथा नियमितीकरण

तक 62 वर्ष की आयु तक नौकरी की सुरक्षा प्रदान की जावे ।

3. नगरीय निकायों में कार्यरत किसी भी प्लेसमेंट कर्मी को सेवा से पृथक न किया जावे।

“छ.ग. नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी महासंघ” जिसमें 30 हजार प्लेसमेंट कर्मचारी शामिल हैं के द्वारा 06 फरवरी 2023, सोमवार को एक दिवसीय महासभा” का आयोजन धरना स्थल नया रायपुर तुता राज्योत्सव मैदान के सामने दोपहर 12:00 से सायं 4:00 बजे तक आयोजित कर रहा है जिसमें प्रदेश के समस्त क्षेत्रों के नगरीय निकाय प्लेसमेंट कर्मचारी सम्मिलित होंगे।”

आपसे आग्रह है कि इस कार्यक्रम को अपने प्रतिष्ठित मीडिया में स्थान देकर प्रदेश के नगरीय निकाय में कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारियों को सहयोग करने का कष्ट करेंगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!